AAP प्रवक्ता का बड़ा बयान, पीएम पद के उम्मीदवार बनें सीएम अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली (शौर्य यादव): विपक्षी गुट इंडियन नेशनल डेवलपमेंट इन्क्लूसिव अलायंस (INDIA- Indian National Development Inclusive Alliance) की तीसरी बैठक से पहले आम आदमी पार्टी (AAP) की प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ (Priyanka Kakkar) ने आज (30 अगस्त 2023) कहा कि वो चाहती हैं कि पार्टी संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Chief Minister Arvind Kejriwal) गठबंधन के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार बनें। कक्कड़ ने कहा कि, “अगर आप मुझसे पूछें तो मैं चाहूंगी कि अरविंद केजरीवाल (विपक्षी गठबंधन के) प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार हों।”

उन्होंने आगे कहा कि आप संयोजक जनता के मुद्दों को लगातार उजागर कर रहे हैं और देश के सर्वोच्च पद पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की पकड़ चुनौती बनकर उभरी हैं। चाहे वो पीएम का अकादमिक रिकॉर्ड हो या योग्यता या कोई अन्य मुद्दा, अरविंद केजरीवाल कई मुद्दों पर बेबाकी अपनी बातें रखी हैं और लगातार रख रहे है।”

उनके इस बयान को मुंबई INDIA की बैठक से पहले विपक्षी एकता को डगमगाने की धमकी के तौर पर देखा जा रहा है, जो कि आज (30 अगस्त 2023) से शुरू होकर गुरुवार (31 अगस्त 2023) तक चलेगी, आप नेता ने कहा कि INDIA देश को एक नई दिशा में ले जाने के लिये काम कर रहा है। उन्होंने दावा किया कि आवश्यक वस्तुओं और खाद्य पदार्थों की बढ़ती कीमतों के बीच भी राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मंहगाई का असर सबसे कम है।

आम आदमी पार्टी प्रवक्ता ने आगे कहा कि- “हमारी सरकार मुफ्त पानी, मुफ्त शिक्षा, मुफ्त बिजली, महिलाओं के लिये मुफ्त बस यात्रा और बुजुर्गों के लिये मुफ्त तीर्थयात्रा की सुविधायें मुहैया करवाती है, फिर भी हमने सरप्लस बजट पेश किया। वो (केजरीवाल) लोगों के मुद्दे उठाते हैं और पीएम नरेन्द्र मोदी के लिये बड़ी चुनौती बनकर उभरे है।”

मुंबई में नवगठित विपक्षी गठबंधन INDIA की तीसरी बैठक में कुल 26 से 27 पार्टियों के हिस्सा लेने की संभावना है। INDIA के साझेदार 1 सितंबर को मुंबई में संयुक्त बैठक आयोजित करने वाले हैं। इस बैठक में आगामी राज्य चुनावों और अगले साल होने वाले आम चुनावों से पहले ब्लॉक की रणनीतियों पर चर्चा होगी। दो दिवसीय बैठक के दौरान विपक्षी गठबंधन के लोगो का भी अनावरण होने की संभावना है।

केंद्र में भाजपा की अगुवाई वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के खिलाफ कांग्रेस समेत कुल 26 दल एक साथ आये है। बता दे कि गठबंधन की उद्घाटन बैठक 23 जून को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) ने पटना (Patna) में बुलायी थी। INDIA गठबंधन की दूसरी बैठक 17-18 जुलाई को कांग्रेस शासित कर्नाटक (Karnataka) के बेंगलुरु (Bangalore) में आयोजित की गयी थी।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More