SSP आकाश तोमर की बड़ी कार्रवाई, विधानसभा चुनावों से पहले अवैध हथियार फैक्ट्री का हुआ भंड़ाफोड़

न्यूज डेस्क (शौर्य यादव): प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनावों से पहले वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर (SSP Akash Tomar) ने नामी अपराधियों, हिस्ट्रीशीटरों और माफ़ियाओं (History sheeters and mafia) पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। इसी क्रम में हाल ही में सहारनपुर पुलिस ने एसएसपी आकाश तोमर की अगुवाई में लंबे समय से अवैध तौर पर चल रही अवैध हथियार फैक्ट्री (Illegal Arms Factory) का पर्दाफाश किया।

पुलिस ने मुख़बिर तंत्र की सूचना पर शुक्रवार देर रात मिर्जापुर रोड (Mirzapur Road) पर बन रहे गुरुद्वारा के सामने सिंचाई विभाग के खंडहर बाग में चल रही इस फैक्ट्री पर कानूनी कार्रवाई की। इस छापेमारी के दौरान मौके से दो लोगों को हिरासत में लिया गया। जिनका नाम सरवर और पंकज बताया जा रहा है। साथ ही पुलिस ने अवैध फैक्ट्री में तैयार 12 बोर की दो बंदूकें, 12 बोर के दो तमंचें और 315 बोर के दो भी बरामद किये गये है। इसके साथ ही कुछ अधबने हथियार और कुछ ज़िन्दा कारतूस भी मिले है।

पुलिस के मुताबिक पकड़े गये दोनों अभियुक्त अलग अलग बोर के हथियार बनाने में माहिर है। आगामी विधानसभा चुनावों (Upcoming Assembly Elections) के मद्देनज़र गिरोह के लोग बदमाशों और असामाजिक तत्वों के हथियार मुहैया करवाने में लगे थे। जिससे कि प्रदेश की कानून व्यवस्था को बड़ा खतरा हो सकता था। फिलहाल पुलिस ने इस मामले में आर्म्ड एक्ट (Armed Act) की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है। साथ ही पुलिस इस गैंग के नेटवर्क को भी तलाश रही है कि गिरोह किन किन लोगों के सम्पर्क में था और किन लोगों को इसने अवैध हथियार मुहैया करवाये।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More