PFI पर ED और NIA की बड़ी कार्रवाई, छापेमारी के दौरान 100 से ज़्यादा हुई गिरफ्तारियां

न्यूज डेस्क (शाश्वत अहीर): अपनी अब तक की सबसे बड़े मुहिम में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने आतंकवाद का समर्थन करने के लिये पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के गुर्गों के खिलाफ 10 राज्यों में तलाशी अभियान शुरू किया। इस क्रम में आंतकी गुट पीएफआई के कई ठिकानों पर आतंकी प्रशिक्षण शिविर (Terrorist Training Camp) आयोजित करने, युवाओं को कट्टरपंथी बनाने और अन्य आतंकी गतिविधियों को पैसा मुहैया कराने में शामिल लोगों के ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है।

मामले पर अधिकारियों ने कहा कि एजेंसी ने प्रवर्तन निदेशालय (ED- Enforcement Directorate) के साथ मिलकर पीएफआई के राष्ट्रीय, राज्य और स्थानीय नेताओं के घरों पर छापेमारी की है। छापेमारी पर प्रतिक्रिया देते हुए पीएफआई ने कहा कि ‘फासीवादी शासन’ ने विरोध करने वालों को चुप कराने के लिये एजेंसियों का सहारा लिया है। तमिलनाडु (Tamil Nadu) में एनआईए ने कोयंबटूर, कुड्डालोर, रामनाड, डिंडुगल, थेनी और थेनकासी (Theni and Thenkasi) में पीएफआई पदाधिकारियों के घरों की तलाशी ली है। चेन्नई के पुरसावक्कम (Chennai‘s Purasavakkam) में पीएफआई के स्टेट हेड ऑफिस पर भी छापेमारी की गयी।

केरल के तिरुवनंतपुरम (Thiruvananthapuram of Kerala) में एनआईए और ईडी ने पीएफआई के अध्यक्ष ओएमए सलेम समेत पीएफआई के राज्य और जिला स्तर के नेताओं के घरों की भी तलाशी ली। साथ ही मंजेरी और मलप्पुरम (Manjeri and Malappuram) जिलों में भी छापेमारी की गयी। इस दौरान पीएफआई के 100 से ज़्यादा कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया है। खब़र लिखे जाने तक फिलहाल पीएफआई पर ईडी और एनआईए की कार्रवाई जारी है।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More