Bengal Election: भाजपा नेता सुभेंदु अधिकारी की हुंकार, ‘ममता बनर्जी को हराएगा नंदीग्राम’

न्यूज़ डेस्क (पश्चिम बंगाल): भारतीय जनता पार्टी के नेता सुभेंदु अधिकारी ने शुक्रवार को पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव (Bengal Election) के लिए अपना नामांकन दाखिल करने से पहले नंदीग्राम के एक मंदिर में पूजा अर्चना की। नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले उन्होंने स्थानीय लोगों से बातचीत भी की।

पत्रकारों से बात करते हुए, अधिकारी ने कहा: “नंदीग्राम के लोगों के साथ मेरा रिश्ता बहुत पुराना है। ममता बनर्जी उन्हें हर पांच साल बाद चुनाव के समय याद करती हैं। नंदीग्राम ममता बनर्जी को हराएगा। आज मैं भी अपना नामांकन दाखिल कर रहा हूं और मैं भी इस क्षेत्र का मतदाता हूं।”

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान (Dharmendra Pradhan), स्मृति ईरानी (Smriti Irani) और बाबुल सुप्रियो (Babul Supriyo) भी नंदिग्राम से भाजपा उम्मीदवार के साथ नामांकन दाखिल करने के दौरान नज़र आये।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी भी नंदीग्राम (Nandigram) निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव भी लड़ेंगी। दीदी ने 10 मार्च को अपना नामांकन यहाँ से दाखिल किया। 5 मार्च को बनर्जी ने TMC के उम्मीदवारों की सूची जारी करते हुए घोषणा की कि वह नंदीग्राम से चुनाव लड़ेंगी। बता दें की बनर्जी अब तक भवानीपुर सीट (Bhavanipur seat) से चुनाव लडती आई हैं।

6 मार्च को, भाजपा ने राज्य विधानसभा चुनाव में इस हाई-प्रोफाइल सीट से ममता बनर्जी के खिलाफ पूर्व टीएमसी नेता सुभेंदु अधिकारी को मैदान में उतारा। गौरतलब है कि अधिकारी ने पहले कहा था कि नंदीग्राम से भाजपा 50,000 वोटों से टीएमसी को हराएगी।

पश्चिम बंगाल में इस बार टीएमसी, कांग्रेस-वाम गठबंधन (Congress-Left alliance) और भाजपा के साथ त्रिकोणीय मुकाबला होने की संभावना है। नंदीग्राम में चुनाव 1 अप्रैल को होना है।

राज्य में 27 मार्च से आठ चरण के विधानसभा चुनाव होंगे। पश्चिम बंगाल की 16 वीं विधानसभा का कार्यकाल इस वर्ष 30 मई को समाप्त होगा। पश्चिम बंगाल की 17 वीं विधानसभा के लिए कुल 7,34,07,832 मतदाता अपने प्रतिनिधि का चयन करेंगे।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More