जाने लॉन्च होने से पहले, Redmi Note 9T 5G के स्पेसिफिकेशन

टेक डेस्क (गौरांग यदुवंशी): हाल ही में Amazon Germany पर Xiaomi के नये Redmi Note 9T 5G की स्पेसिफिकेशन स्पॉट की गयी। हैंडसेट के फीचर्स को तुरन्त ही वेबसाइट से हटा लिया गया। कयास लगाये जा रहे है कि, इस 5-जी हैंडसेट की जानकारी भूलवश वेबसाइट पर अपलोड हो गयी। रिपोर्ट के मुताबिक ये दो कलर वेरियंट में उपलब्ध होगा। डिवाइस में तीन कैमरे, साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर (Side mounted fingerprint scanner) और पंच-होल डिस्प्ले दी गयी है। 6.53 इंच के एफएचडी प्लस डिस्प्ले के साथ इसमें 1080 x 2340 पिक्सल का रिजॉल्यूशन मिलेगा, जिसका आस्पेक्ट रेशियो 19.5:9 है। इसकी बैटरी क्षमता 5,000mAh के साथ NFC कनेक्टिविटी भी मुहैया करवायी गयी है। मोबाइल को तेजी से चार्ज करने के लिए 18 वाट की फास्ट चार्जिंग भी दी गयी है।

डायनामिक साउंड की सुविधा के साथ इसमें दो स्पीकर, 2.2 की UFS स्टोरेज और Dimensity 800U प्रोसेसर लगा हुआ है। फोन के पिछले पैनल पर एक राउंड-शेप कैमरा मॉड्यूल है। हैंडसेट के रियर पर बेहतरीन एलईडी फ्लैश डिजाइन किया गया है। डिवाइस में LPPRDR4x रैम दी गयी है। एक्सट्रा स्टोरेज में इज़ाफा करने के लिए माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट (MicroSD card slot) भी दिया गया है। इसका फ्रंट कैमरा 13 मेगापिक्सल और रियर प्राइमरी कैमरा 48 मेगापिक्सल, अल्ट्रा-वाइड कैमरा 8 मेगापिक्सल और सेंसर वाला कैमरा 2 मेगापिक्सल है। डिवाइस एंड्रॉइड 10 पर बेस्ड है। जिसे miui 12 के साथ मार्केट में उतारा जायेगा।

फिलहाल Amazon Germany की वेबसाइट से इस मोबाइल फोन की लिस्टिंग की ऐक्सिसबिलटी को हटा लिया गया है। ऐमजॉन लिस्टिंग डिलीट किये जाने से पहले ही इसकी फोटो और स्पेसिफिकेशन लाखों लोग देख चुके थे। इस डिवाइस की कीमत को लेकर फिलहाल कोई खुलासा नहीं हुआ है। माना जा रहा है कि शाओमी इसकी कीमत प्रीमियम रेंज में रखेगी। शाओमी इसे रेडमी नोट 9 5G के रीब्रैंडेड वर्ज़न (Rebranded version) के तौर पर बाज़ार में 8 जनवरी को उतारने जा रही है। फिलहाल ये भी साफ नहीं हो पाया है कि, इसे भारतीय बाज़ारों में उतारा जायेगा या नहीं? कंपनी इसकी ऑफिशियल लॉन्चिंग सोशल मीडिया चैनल्स पर लाइवस्ट्रीमिंग के माध्यम से करने वाली थी। गौरतलब है कि डिवाइस कैमरा का डिजाइन OnePlus 7T के तर्ज पर दिखाई दे रहा है।  

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More