India-Pakistan वनडे क्रिकेट सीरीज को लेकर बीसीसीआई प्रेसिडेंट सौरभ गांगुली ने दिया बड़ा बयान

स्पोर्ट्स डेस्क (नरसिम्हन नायर): भारत और पाकिस्तान (India-Pakistan) के बीच क्रिकेट मैच खेल फैंस की धड़कनें बढ़ा देता है, लेकिन भारत और पाकिस्तान ने पिछले 9 सालों में आपस में कोई सीरीज नहीं खेली है। बता दे कि भारत और पाकिस्तान ने आखिरी बार साल 2012 में आपस में वनडे सीरीज खेली थी। आईसीसी वर्ल्ड कप (ICC World Cup) इवेंट्स में भारत और पाकिस्तान कई सालों बाद एक बार फिर से आमने आये।

दोनों के बीच आखिरी बार हुए मैच में बाबर आज़म की अगुवाई में पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ जीत का स्वाद चखा। बेशक ये टूर्नामेंट का सबसे ज्यादा देखा जाने वाला मैच था। भारत और पाकिस्तान दोनों ओर के लाखों क्रिकेट फैंस (Cricket Fans) एक बार फिर से दोनों टीमों के बीच मैदान पर भिड़न्त देखना चाहते है। इसी मुद्दे पर हाल ही में बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (BCCI President Sourav Ganguly) ने भारत-पाकिस्तान के बीच सीरीज के बारे में बेबाक बयान दिया।

सौरभ गांगुली 40 वें शारजाह अंतर्राष्ट्रीय पुस्तक मेले (Sharjah International Book Fair) में शिरकत करने के दौरान कहा कि-  ये बोर्ड के हाथ में नहीं है। वर्ल्ड टूर्नामेंट में दोनों टीमें एक-दूसरे से खेली हैं। दोनों मुल्कों के बीच सीरीज़ काफी सालों से बंद है। ये कुछ ऐसा है जिस पर दोनों मुल्कों की सरकारों को काम करना है। ये ना रमीज़ के हाथ में नहीं है, न ही मेरे।

इससे पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रमीज़ राजा (Pakistan Cricket Board President Rameez Raja) ने कहा था कि दोनों देशों के बीच मौजूदा सियासी हालातों के कारण भारत-पाकिस्तान क्रिकेट सीरीज आयोजित करना नामुमकिन है।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More