Video: क्या आपने भी अपने बच्चे के लिये घर में रखी है आया? तो हो जाये सर्तक, पढ़े ये खब़र

न्यूज डेस्क (विश्वरूप प्रियदर्शी): मध्य प्रदेश के जबलपुर (Jabalpur in Madhya Pradesh) में दो साल के बच्चे के माता-पिता लगातार कई दिनों से अपने बच्चे के हावभाव में बदलाव देख रहे थे। आखिर में उन्होनें अपने बच्चे को डॉक्टर के पास ले जाने का फैसला किया। इसके बाद जो बात सामने आयी उससे माता-पिता के होश उड़ गये। जांच में सामने आया कि बच्चे के आंतरिक अंग सूज गये थे और ये शक जताया गया कि उसे प्रताड़ित किया गया था। माता-पिता को समझ में नहीं आ रहा था कि आखिर चल क्या रहा है। दोनों ने सीसीटीवी कैमरा (CCTV Camera) लगाने का फैसला किया। उन्होंने जो देखा उसने उन्हें झकझोर कर रख दिया।

सीसीटीवी फुटेज सामने आया कि बच्चे की देखभाल करने वाली आया रजनी चौधरी (Babysitter Rajni Chowdhary) का हाथ इन सबके पीछे है। उसे 5,000 रुपये की तनख्वाह पर रखा गया था, जिसके एवज़ में उसे बच्चे की देखभाल की जिम्मेदारी सौंपी गयी थी। उसने जो कुछ किया उसने सभी को डरा दिया।

बच्चे के माता-पिता ने काम पर जाने के बाद बच्चे की देखभाल के लिये रजनी चौधरी को बतौर आया रखा था। बच्चे के व्यवहार में बदलाव के बाद डॉक्टर की सलाह पर जब माँ बाप घर में कैमरा लगवाया तो उसके वीडियो देखकर बच्चे की आया से बच्चे के माता-पिता का भरोसा उठ गया। जिस आया पर उन्हें भरोसा था, वो उनके बेटे के साथ बेरहमी से मारपीट करती सीसीटीवी फुटेज (CCTV Footage) में दिखी। वीडियो में आरोपी आया को बच्चे की पिटाई करते, बालों से घसीटते हुए देखा जा सकता है।

बिना समय पीड़ित बच्चे के मधोताल थाने (Madhotal Police Station) पहुंचे और रजनी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करायी। बाद में पुलिस ने महिला को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया और उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 308 के तहत मामला दर्ज कर लिया। दंपति ने पुलिस के सामने कबूल किया कि उन्होंने सपने में भी नहीं सोचा था कि महिला अपने मासूम बच्चे के साथ इस तरह का व्यवहार करेगी।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More