प्रेस कॉन्फ्रेंस कर Rahul Gandhi ने कहा- सरकार किसानों को दुश्मन मानती है?

न्यूज डेस्क (विश्वरूप प्रियदर्शी): किसान के मुद्दों को लेकर राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की अगुवाई में सभी विपक्षी पार्टियां एकजुट होती नजर आ रही है। आज राहुल गांधी ने प्रेस वार्ता आयोजित कर केन्द्र से कई सवाल पूछते हुए मोदी सरकार तीखा हमला किया। उन्होनें कहा कि- सरकार किलेबंदी क्यों कर रही है। क्या सरकार किसानों से डरती हैं? क्या किसान दुश्मन हैं? मैं कहता हूं कि किसान ही देश की ताकत हैं। उन्हें दबाना, मारना और धमकाना सरकार का काम नहीं है। सरकार का काम है उनसे बात करना और इस समस्या का हल निकालना।

किसानों और बजट के मुद्दे पर केन्द्र का घेराव करते हुए उन्होनें आगे कहा कि- मैं किसानों को बहुत अच्छे से जानता हूं, ये पीछे हटने वाले नहीं हैं। सरकार को ही पीछे हटना होगा। फायदा है सबका कि आज हट जाएं। दूसरी ओर कांग्रेस (Congress) की अगुवाई में राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा हुई। जिसके बाद कल सुबह 9 बजे के लिए सदन ने कार्यवाही स्थगित कर दी। सरकार पर दबाव बनाने के लिए रिवोल्यूशनरी सोशलिस्ट पार्टी (Revolutionary Socialist Party), शिरोमणि अकाली दल, आईयूएमएल, कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस, शिवसेना, बीएसपी और माकपा के 11 सांसदों को लोकसभा में सदन स्थगन के नोटिस दिये है।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More