Asia Cup 2022: विराट कोहली ने हासिल की एक और बुलंदी, टी-ट्वेंटी मुकाबले में ठोकें 300 चौक्के

स्पोर्ट्स डेस्क (नरसिम्हन नायर): भारतीय स्टार बल्लेबाज विराट कोहली रन बनाते हैं तो रोंगटे खड़े हो जाते है। इसी दस्तूर को उन्होनें पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप (Asia Cup 2022) के पहले मैच में भी जारी रखा। इस मैच में उन्होनें 300 से ज़्यादा बाउन्ड्री पार करने का रिकॉर्ड तोड़ा। कोहली ने पाकिस्तान के शाहनवाज दहानी (Shahnawaz Dahani) की गेंद पर ये कीमती रिकॉर्ड बनाया। जैसे ही कोहली ने अपना 100 वां टी 20 मैच खेला तो उन्होनें इस बड़ी उपलब्धि का छुआ। इस दौरान उन्होंने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ तीसरे पायेदान पर बल्लेबाजी करना जारी रखा।

बता दे कि इस दौड़ में आयरलैंड के पॉल स्टर्लिंग (Paul Stirling of Ireland) 344 चौके के साथ सबसे आगे हैं जबकि रोहित शर्मा 313 चौकों के साथ इस रेस में दूसरे पायदान पर हैं। भारत ने पाकिस्तान के 147 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए बल्लेबाजी करना जारी रखा। इससे पहले हार्दिक पांड्या और भुवनेश्वर कुमार (Hardik Pandya and Bhuvneshwar Kumar) के तेज और कड़े गेंदबाजी स्पेल ने भारत को एशिया कप के दूसरे मैच में ब्लॉकबस्टर मुकाबले में पाकिस्तान (Pakistan) को 147 रनों पर समेटने में खासा मदद की।

पाकिस्तान के लिये मोहम्मद रिजवान (Mohammed Rizwan) ने 43 रन बनाये जबकि इफ्तिखार अहमद (Iftikhar Ahmad) ने 28 रन बनाये। भारत के लिए हार्दिक पांड्या ने तीन जबकि भुवनेश्वर कुमार ने चार और अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने दो विकेट चटकाये।

पहले फील्डिंग का ऑप्शन चुनते हुए भारत को अच्छी शुरुआत मिली। टीम इंडिया के स्टार बॉलर भुवनेश्वर कुमार ने टीम को बड़ी कामयाबी दिलायी क्योंकि उन्होंने पारी के तीसरे ओवर में 9 गेंदों पर 10 रन बनाने वाले पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Captain Babar Azam) को आउट किया।

खेल के आखिरी ओवरों में भुवनेश्वर कुमार ने नसीम शाह (Naseem Shah) को सिर्फ जीरो पर आउट किया। पारी के आखिरी ओवर में अर्शदीप ने पाकिस्तान की पारी को खत्म कर दिया क्योंकि उन्होंने मेन इन ग्रीन (टीम पाकिस्तान) को 147 पर समेटने में मदद की। पाकिस्तानी पारी में सबसे ज़्यादा 43 रन मोहम्मद रिजवान ने बनाये, इसके बाद इफ्तिखार अहमद दूसरे पाकिस्तानी बल्लेबाज़ रहे जिन्होनें 28 रन बटोरे। भारतीय गेंदबाज़ी इस दौरान पाकिस्तानी टीम पर कहर बनकर बरपी जहां भुवनेश्वर कुमार ने 26 रन देकर 4 विकेट चटकाये।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More