Delhi Assembly Election 2020: Amit Shah से बहस करने को तैयार हूँ- अरविन्द केजरीवाल

दिल्ली विधानसभा चुनावों से ठीक तीन दिन पहले दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने गृहमंत्री अमित शाह को बहस की खुली चुनौती दी। ये बात उन्होनें प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कही। साथ ही केजरीवाल ने जानना चाह कि आखिर दिल्ली की जनता भाजपा को क्यों चुने ?

शाहीन बाग में गोलीकांड के दोषी कपिल से किसी तरह के ताल्लुकात बात उन्होनें नकारी। भाजपा पर दिल्ली पुलिस का इस्तेमाल करते हुए फंसाने की बात कही और दावा किया कि, सभी विपक्षी पार्टियां एकजुट होकर आम आदमी पार्टी को दिल्ली में हराना चाहती है। मीडिया के सामने सवाल दागते हुए उन्होनें कहा कि, क्या आम आदमी पार्टी के पास गोलीबारी कराने की ताकत है ?

कपिल गुर्ज्जर के मसले पर बोलते हुए उन्होनें कहा कि- मोदी सरकार के पास हमें फंसाने के अलावा अब कोई और चारा नहीं बचा है। हमसे डरकर सभी पार्टियां आप को हारने के लिए एक साथ आ गयी है। इसलिए मुझे निशाना बनाकर आंतकवादी और गद्दार कहा जा रहा है। केन्द्र सरकार हमें फंसाने के लिए दिल्ली पुलिस का पूरा-पूरा इस्तेमाल कर रही है। कपिल गुर्ज्जर का आम आदमी पार्टी से कोई संबंध नहीं है। कोई भी शख़्स आकर मेरे साथ फोटो ले सकता है। मैं दावे के साथ कह सकता हूँ कि, अगर कपिल का रिश्ता आम आदमी पार्टी के किसी सदस्य के साथ निकलता है तो उसे कड़ी सज़ा दी जायेगी। दिल्ली चुनावों से ठीक पहले भाजपा की ऐसी हरकत ओछी राजनीति से प्रेरित है।

गौरतलब है कि शाहीन बाग में गोली चलाने वाले कपिल गुर्ज्जर के पिता का दावा है कि, उनका और उनके परिवार का किसी भी राजनीतिक परिवार से कोई संबंध नहीं है। मीडिया में जो दावे किये जा रहे है, वो सरासर गलत है। कपिल गुर्ज्जर के पिता गजे सिंह के मुताबिक जो फोटो दिल्ली पुलिस ने पेश की है, वो लोकसभा चुनावों के दौरान की है, जब आप के नेता चुनावी अभियान के दौरान उनके इलाके में आये थे।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More