Arsenal vs Barcelona: फ्रैंडली मैच में आर्सेनल ने बार्सिलोना को 5-3 से रौंदा, काई हैवर्टज़ और ज्यूरियन टिम्बर ने मैदान पर बिखेरा जलवा

स्पोर्ट्स डेस्क (नरसिम्हन नायर): Arsenal vs Barcelona: मुख्य टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले प्रीसीजन दौरे में आर्सेनल एक दोस्ताना मैच में बार्सिलोना से भिड़े, इस दौरान आर्सेनल ने बार्सिलोना को 5-3 से करारी शिकस्त दे दी। स्पैनिश बाजीगर अपने पहले मैच में नाकामयाब रहे क्योंकि कई खिलाड़ी चोटों से जूझ रहे थे। दूसरी ओर गनर्स (आर्सेनल) बेहतर तरीके के साथ मैदान पर शानदार प्रदर्शन किया। हालांकि वो पहले एक दोस्ताना मैच में मैनचेस्टर यूनाइटेड (Manchester United) से हार गये थे।

इस बीच डेक्लान राइस, काई हैवर्टज़ और ज्यूरियन टिम्बर (Kai Havertz and Jurien Timbers) जैसे नये खिलाड़ियों ने मैदान में उतरकर अपना जलवा बिखेरा। इस पहले इन खिलाडियों ने मेजर लीग सॉकर मैच में अपनी परफॉर्मेंस से अपने इरादे साफ कर दिये थे। इसके साथ आर्सेनल ने अपने प्रीसीजन कैंपेन में मैच जीतकर शानदार वापसी की है।

आर्सेनल-बार्सिलोना दोस्ताना मैच आज (27 जुलाई 2023) को लॉस एंजिल्स के सोफी स्टेडियम (SoFi Stadium in Los Angeles) में खेला गया। ये मैच बीएसटी सुबह 3.30 बजे शुरू हुआ। आर्सेनल के ऑफिशियल मीडिया चैनल आर्सेनल टीवी यूके ने मैच का सीधा किया। इसके साथ ही स्टैंडर्ड स्पोर्ट्स के डेडिकेटिड लाइव ब्लॉग पर भी मैच की लाइव स्ट्रीमिंग की गयी।

आर्सेनल के ऑलेक्ज़ेंडर ज़िनचेंको और मोहम्मद एल्नेनी (Oleksandr Zinchenko and Mohammed Eleni) घायल हो गये थे, लेकिन वो पूरी तरह ठीक हो गये और मैच से पहले उन्होंने ट्रेनिंग सेशन में भी हिस्सा लिया। मैनेजर मिकेल अर्टेटा (Manager Mikel Arteta) ने हमेशा मैदान पर चुनौती देने के लिये अपनी मजबूत टीम उतारा है, जैसा कि वो पहले भी ऐसा करते आये है। मैच के दौरान मैदान में सभी की निगाहें नये खिलाड़ियों इल्के गुंडोगन और ओरिओल रोमू (Ilkay Gundogan and Oriol Romeu) पर टिकी रही, जबकि इनिगो मार्टिनेज (Inigo Martinez) मैच से पहले ही घायल हो गये थे।

बता दे कि आर्सेनल ने बार्सिलोना को सिर्फ एक बार हराया है, वो साल 2011 चैंपियंस लीग की नॉकआउट स्टेज थी, लेकिन बार्सिलोना ने छह मैच जीते हैं और दोनों टीमों के बीच दो मैच ड्रा रहे हैं। जानकारों ने आर्सेनल की 3-1 से जीत की भविष्यवाणी की थी।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More