Goa Assembly Election 2022: गोवा चुनावों में आम आदमी पार्टी के लिये सीएम पद का चेहरा होगें अमित पालेकर

न्यूज डेस्क (देवागंना प्रजापति): गोवा विधानसभा चुनाव 2022 (Goa Assembly Election) के लिये आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party-AAP) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज (19 जनवरी 2022) पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के तौर पर वकील अमित पालेकर (Advocate Amit Palekar) के नाम का ऐलान किया। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि, “अमित पालेकर गोवा विधानसभा चुनाव के लिये आप के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे। अमित पालेकर पेशे से वकील हैं और भंडारी समुदाय (Bhandari Community) से आते हैं।”

केजरीवाल ने रविवार (16 जनवरी 2022) को गोवा के कोरटालिम गांव (Courtalim Village) में घर-घर जाकर प्रचार किया था, जहां इस फरवरी में मतदान होना है। अभियान के एक हिस्से के तौर पर केजरीवाल को पार्टी के अन्य सदस्यों के साथ कोरटालिम में मतदाताओं के साथ बातचीत करते देखा गया। अभियान के दौरान उन्होनें मतदाताओं को चुनावी पर्चे (Election Pamphlet) भी बांटे।

केजरीवाल ने दावा किया कि 2022 के विधानसभा चुनाव में अगर उनकी पार्टी राज्य में सत्ता में आयी तो 18 साल से ऊपर की हर महिला को हर महीने 1,000 रुपये की नकद सहायता दी जायेगी। महिलाओं के लिये गृह आधार लाभ 1500 रुपये से बढ़ाकर 2500 रुपये प्रति माह किया जायेगा। ये दुनिया का सबसे बड़ा और सबसे प्रभावी महिला सशक्तिकरण कार्यक्रम (Women Empowerment Program) होगा।

उन्होंने आगे कहा कि, “वे (विपक्षी पार्टियां) कहते हैं कि केजरीवाल ‘मुफ्त उपहार’ दे रहे हैं। आज तक सिर्फ मंत्रियों को करदाताओं के पैसे पर मुफ्त सुविधायें मिलती थी। नेताओं को जो मिल रहा है वो मुफ्त है, लोगों को जो मिल रहा है वो उनका अधिकार है।”

आप ने भाजपा शासित गोवा (BJP ruled Goa) की सभी 40 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है, जहां अगले महीने चुनाव होने हैं। सत्तारूढ़ भाजपा और विपक्षी कांग्रेस के अलावा ममता बनर्जी की अगुवाई वाली तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress-TMC), शिवसेना और अन्य दल भी चुनावी मैदान में होंगे। गोवा में 14 फरवरी को विधानसभा चुनाव होंगे। 10 मार्च को मतगणना होगी।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More