बढ़ सकते है हवाई सफर के दाम, एविएशन टर्बाइन फ्यूल आ सकता है GST के दायरे में

न्यूज डेस्क (शौर्य यादव): केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बीते रविवार (6 जनवरी 2022) को कहा कि वो जीएसटी परिषद (GST Council) की अगली बैठक में एविएशन टर्बाइन फ्यूल को जीएसटी के तहत शामिल करने का मुद्दा उठायेगी। उन्होनें ये बात उद्योग मंडल एसोचैम (Assocham) के एक कार्यक्रम में कही। आयोजन के दौरान नागरिक उड्डयन, यात्रा, पर्यटन और आतिथ्य क्षेत्रों में आने वाली समस्यायों के बारे में एसोचैम उपाध्यक्ष और स्पाइसजेट के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक अजय सिंह (SpiceJet Chairman and Managing Director Ajay Singh) ने मुद्दा उठाया। उनके मुताबिक इन सेक्टर्स पर कोरोना महामारी (Corona Pandemic) की सीधी चपेट पड़ी है।

स्पाइसजेट ने एक बयान में कहा कि जीएसटी के तहत एटीएफ (ATF- Aviation Turbine Fuel) को शामिल करने के अलावा उन्होंने वित्त मंत्री (Finance Minister Nirmala Sitharaman) से बैंकों और वित्तीय संस्थानों से उधार देने की सुविधा के लिये इन सेक्टर्स के बुनियादी ढांचे का दर्जा देने पर विचार करने का अनुरोध किया, और उन्होंने इस पर विचार करने का वादा किया।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More