Agra: डेंगू के 16 मामलों की हुई पुष्टि, जिले का स्वास्थ्य विभाग और नगर पालिका हाई अलर्ट पर

न्यूज डेस्क (दिगान्त बरूआ): आगरा (Agra) के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) अरुण कुमार श्रीवास्तव ने बीते शुक्रवार (10 सितंबर 2021) को कहा कि आगरा में डेंगू (Dengue) के कम से कम 16 मामले सामने आये हैं। फिलहाल ये सभी लोग आगरा के अलग अलग अस्पतालों में भर्ती है और अपना इलाज़ करवा रहे है जबकि बाकी अपने-अपने घरों में हैं।

श्रीवास्तव ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई को बताया कि, “कुछ मरीज ठीक भी हुए हैं और अब तक किसी की मौत की खबर सामने नहीं आयी है। हम उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह के निर्देश पर घर-घर जाकर सर्वे कर रहे हैं और सभी संदिग्ध मामलों का तत्काल इलाज किया जा रहा है।”

उन्होंने आगे कहा कि, “सभी आशा कार्यकर्ताओं को मरीजों की नियमित जांच करने और आपात स्थिति में उन्हें अस्पताल लाने का निर्देश दिया गया है।” सीएमओ ने बताया कि मेडिकल कॉलेज में नियमित फॉगिंग (Regular Fogging) की जा रही है और डेंगू को फैलने से रोकने के लिये नियमित रूप से निगरानी की जा रही है।

अरुण कुमार श्रीवास्तव ने दावा किया कि, आगरा नगर पालिका (Agra Municipality) मौजूदा हालातों को देखते हुए हाई अलर्ट पर है और नियमित सफाई अभियान चलाया जा रहा है।” इससे पहले उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने बताया कि राज्य सरकार राज्य में वायरल बुखार (Viral Fever) के प्रकोप को नियंत्रित करने के लिये हर मुमकिन कदम उठा रही है। मंत्री ने बताया कि सरकार ने अधिकारियों के कामकाज में खामियों को देखा है और यही शहर में वायरल के प्रकोप का मुख्य कारण है।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More