स्कूल, स्वास्थ्य, बिजली और पानी के मुद्दों पर इन 4 राज्यों में चुनाव लड़ेगी AAP

न्यूज़ डेस्क (नई दिल्ली): दिल्ली में व्यापक स्तर पर सत्ता में आने के बाद और पंजाब में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के बाद, आम आदमी पार्टी (AAP) अब अन्य राज्यों में अपनी पैठ बनाना चाहती है, और इसके लिए पार्टी ने स्कूल, स्वास्थ्य, बिजली, और पानी जैसे मूलभूत मुद्दों पर मतदाताओं के सामने प्रकाश डालने की रणनीति तैयार की है।

AAP ने उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh), बिहार (Bihar), गुजरात (Gujarat) और गोवा (Goa) आदि राज्यों में अपनी तैयारी शुरू कर दी है। पार्टी के अनुसार, चार राज्यों – उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड (Uttrakhand), पंजाब (Punjab) और गोवा (Goa) में अगला विधानसभा चुनाव लड़ेगी।

दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष राघव चड्ढा (Raghav Chaddha) को पंजाब का प्रभारी बनाया गया है, जबकि कालकाजी से विधायक आतिशी को गुजरात की कमान सौपी गई है। ये दोनों नेता इस समय अपने-अपने राज्यों में हैं और पार्टी कार्यकर्ताओं से मिलने की प्रक्रिया में लगे हुए हैं।

दिल्ली के बुरारी के एक वकील और बिहार के प्रभारी संजीव झा ने जनवरी के पहले सप्ताह से राज्य में अपना काम शुरू कर दिया है।

झा ने कहा, “AAP यहां पंचायत चुनावों के साथ शुरुआत करेगी। आम आदमी पार्टी बिहार में होने वाले चुनावों पर ध्यान केंद्रित कर रही है। AAP अधिक से अधिक कार्यकर्ताओं को मैदान में लाने जा रही है।” दिल्ली से विधायक रहे दिनेश मोहनिया को उत्तराखंड का प्रभार दिया गया है। वह जनवरी में उत्तराखंड में 10 स्थानों का दौरा भी करेंगे।

AAP ने उत्तर प्रदेश के 65 जिलों में प्रभारी भी नियुक्त किए हैं। यह तैयारी पंचायत चुनाव लड़ने के लिए की जा रही है। दिल्ली के मुख्यमंत्री और AAP के संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने खुद उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव लड़ने की तैयारी की घोषणा की है।

दिल्ली मॉडल के बारे में बात करते हुए, आतिशी ने कहा: “गुजरात मॉडल का निर्माण कुछ अच्छी सड़कों के निर्माण से नहीं होगा। जब गुजरात के सबसे गरीब परिवारों के बच्चों को सरकार से ऐसी शिक्षा मिलेगी कि उन्हें देश के सर्वश्रेष्ठ कॉलेजों में प्रवेश मिलेगा।” फिर असली गुजरात मॉडल को देखा जाएगा।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More