CBI हैडक्वार्टर के बाहर हिरासत में लिये गये आप सांसद संजय सिंह

न्यूज डेस्क (देवव्रत उपाध्याय): दिल्ली पुलिस ने आज (17 अक्टूबर 2022) आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह और अन्य प्रदर्शनकारियों को सीबीआई मुख्यालय (CBI Headquarters) के बाहर निषेधाज्ञा के कथित उल्लंघन के आरोप में हिरासत में लिया। संजय सिंह (AAP MP Sanjay Singh) और अन्य आप नेताओं को सीबीआई कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे, जहां दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Deputy Chief Minister Manish Sisodia) से राष्ट्रीय राजधानी में वापस ली गयी आबकारी नीति बनाने और लागू करने में हुए कथित भ्रष्टाचार के मामले में पूछताछ की जा रही है।

मामले पर दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि आप सांसद संजय सिंह को अन्य प्रदर्शनकारियों के साथ सीजीओ कॉम्प्लैक्स (CGO Complex) में अवैध रूप से विरोध करने के लिये हिरासत में लिया गया है, जहां सीआरपीसी की धारा 144 लागू है। दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 चार या ज्यादा लोगों के इकट्ठा होने पर रोक लगाती है। आज जांच एजेंसी ने सिसोदिया को सुबह 11 बजे अपने मुख्यालय में पेश होने को कहा था।

इसी मामले पर मनीष सिसौदिया ने कहा था कि- मेरे ख़िलाफ़ एक पूरी तरह से फ़र्ज़ी केस बनाया हुआ है। मेरे घर रेड की, कुछ नहीं मिला, मेरे सारे बैंक लॉकर देखे, कुछ नहीं मिला, मेरे गाँव में जाकर सारी जाँच की, कुछ नहीं मिला। ये केस पूरी तरह से फ़र्ज़ी है। लेकिन मेरे जेल जाने से गुजरात का चुनाव प्रचार रुकेगा नहीं। आज हर गुजराती खड़ा हो गया है। अच्छे स्कूल, अस्पताल, नौकरी, बिजली के लिए गुजरात का बच्चा बच्चा अब चुनाव प्रचार कर रहा है। गुजरात का आने वाला चुनाव एक आंदोलन होगा। जब जब मैं गुजरात गया, मैंने गुजरात के लोगों को यही कहा कि हम गुजरात में भी आपके बच्चों के लिए दिल्ली जैसे शानदार स्कूल बनायेंगे। लोग बहुत खुश हैं। लेकिन ये लोग नहीं चाहते कि गुजरात में भी अच्छे स्कूल बनें, गुजरात के लोग भी पढ़ें और तरक़्क़ी करें। मेरे ख़िलाफ़ पूरी तरह से फ़र्ज़ी केस बनाकर इनकी तैयारी मुझे गिरफ़्तार करने की है. मुझे आने वाले दिनों में चुनाव प्रचार के लिए गुजरात जाना था। ये लोग गुजरात बुरी तरह से हार रहे हैं। इनका मक़सद मुझे गुजरात चुनाव प्रचार (Gujarat Election Campaign) में जाने से रोकना है।

केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने मामले में इंडो स्पिरिट्स (Indo Spirits) के मालिक समीर महेंद्रू (Sameer Mahendru), गुरुग्राम की बड्डी रिटेल प्राइवेट लिमिटेड (Buddy Retail Private Limited) के निदेशक अमित अरोड़ा और इंडिया अहेड न्यूज के प्रबंध निदेशक मूथा गौतम (Mutha Gautam) समेत कई लोगों से पूछताछ की है।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More