इलाके का BJP पार्षद नदारद, AAP नेत्री Poonam Verma ने उठाया Dengue से निजात दिलाने की बीड़ा

न्यूज डेस्क (दिगान्त बरूआ): दक्षिणी पश्चिमी दिल्ली की उत्तम नगर विधानसभा सीट के अन्तर्गत मोहन गार्डन वॉर्ड 25 एस के एच ब्लॉक के निगम पार्षद श्याम मिश्रा लंबे समय से गायब बताये जा रहे है। इलाके के लोगों का आरोप है कि आम जनता के प्रति ज़वाबदेही और कामों से वो लंबे समय से गायब चल रहे है। निगम पार्षद की बेमियादी गैरमौजूदगी के दौरान इलाके के लोगों को राहत दिलाने का बीड़ा AAP नेत्री पूनम वर्मा (Poonam Verma) ने लंबे समय से उठा रखा है। कोरोना महामारी के बीच पूनम वर्मा ने पहल करते हुए इलाके के लोगों की सेवा में दिन रात तत्पर है। हाल ही में उन्होनें कोरोना जागरूकता अभियान छेड़ते हुए जनता के बीच जागरूकता की अलख जगायी थी। साथ ही मास्क वितरण और सैनिटाइजेशन जैसी कवायदों को उन्हीं की देखरेख में अंज़ाम दिया गया।

पूनम वर्मा ने एक शानदार पहले करते हुए लोगों को डेंगू (Dengue) और चिकनगुनिया से राहत देने के लिये फॉगिंग करवायी। इलाके में मच्छरों की समस्या लंबे समय से परेशानी का सब़ब बनी हुई है। इस मुद्दे पर मौजूदा पार्षद की कवायदें पूरी तरह नाकाम रही है।

इलाके के RWA उपाध्यक्ष सुनील ने बताया कि गर्मियों के मौसम के शुरू होने के साथ ही मच्छरों की समस्या दिन-प्रतिदिन बढती जी चली जा रही थी जिसके चलते लोगो को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। इसी समस्या को देखते हुए पूनम वर्मा के सहयोग से क्षेत्र में फॉगिंग का ये कार्य संपन्न किया गया।

पूनम वर्मा द्वारा किये गये इस कार्य की स्थानीय लोगो ने जमकर तारीफ़ की साथ ही मौजूदा बीजेपी निगम पार्षद श्याम मिश्रा की क्षेत्र में गैर-मौजूदगी पर नाराज़गी भी जाहिर की। आप नेत्री की इस पहल और मदद से इलाके के लोग काफी संतुष्ट दिखे।

आप नेत्री पूनम वर्मा ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि इलाके के लोग मच्छरों से समस्या से पिछले काफी समय से जूझ रहे थे जिसके चलते इलाके में डेंगू और मलेरिया (Malaria) का खतरा बना हुआ था। लोगो की इसी समस्या को ध्यान में रखते हुए आज ये फॉगिंग का कार्य वार्ड 25 S के H ब्लाक में करवया गया है।

महामारी के ऐसे समय में स्थानीय लोगो और समाज से जुड़े कुछ लोगो द्वारा इस प्रकार की चलाई जा रही मुहिम बेहद सरहानीय है। मुसीबत के इस समय में प्रशासन के साथ-साथ लोगो की भी जिम्मेदारी बनती है कि वो प्रशासन का पूरा सहयोग दें।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More