AAP नेता मनीष का दावा, अब ED के निशाने पर MCD चुनाव प्रभारी दुर्गेश पाठक

न्यूज डेस्क (देवव्रत उपाध्याय): दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आज (19 सितम्बर 2022) कहा कि प्रवर्तन निदेशालय (ED- Enforcement Directorate) ने आप के एमसीडी चुनाव (MCD Election) प्रभारी दुर्गेश पाठक को आबकारी नीति (Excise Policy) मामले में तलब किया है। एजेंसी एमसीडी चुनावों से पहले पार्टी को नुकसान पहुंचाने के लिये आप नेताओं को निशाना बना रही है। उन्होनें कहा कि- “ईडी ने आज आप के एमसीडी चुनाव प्रभारी दुर्गेश पाठक को तलब किया है। हमारे एमसीडी चुनाव प्रभारी का दिल्ली सरकार की आबकारी नीति से क्या लेना-देना है? क्या उनके टारगेट पर शराब नीति है या एमसीडी चुनाव?”

फिहहाल एजेंसी ने समन भेजने की पुष्टि नहीं की है। सीबीआई (CBI) ने मनीष सिसोदिया समेत 14 अन्य लोगों के खिलाफ वापस ली गयी दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े एक मामले में केस दर्ज किया है। एलजी वीके सक्सेना (LG VK Saxena) ने निजी कंपनियों को शराब लाइसेंस जारी करने में भ्रष्टाचार का आरोप लगाने के बाद ये कार्रवाई की गयी है।

एजेंसी ने इस महीने की शुरूआत में मनीष सिसोदिया के घर और बैंक लॉकर पर छापा मारा था, लेकिन कथित तौर पर वहां कुछ भी गलत नहीं मिला। सिसोदिया ने दावा किया कि एजेंसी ने उन्हें वर्चुअल क्लीन चिट दे दी है। बता दे कि राष्ट्रीय राजधानी के 270 वार्डों के परिसीमन के पूरा होने के बाद इस साल एमसीडी चुनाव होने की संभावना है।

पिछले हफ्ते ईडी ने शराब नीति मामले में देश भर में 40 ठिकानों पर छापेमारी की थी। आप नेताओं का दावा है कि उसके नेताओं के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामले में छापेमारी और कार्रवाई भाजपा की ओर से की गयी बदले की राजनीति का हिस्सा है।

सिसोदिया ने दावा किया था कि भाजपा आप लगातार पर हमला कर रही है क्योंकि अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) राष्ट्रीय राजनीति में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के विकल्प तौर पर तेजी से उभरे हैं।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More