MCD उपचुनावों में AAP का दबदबा, कार्यकर्ताओं ने लगाया ‘जय श्री राम’ का नारा

नई दिल्ली (गौरांग यदुवंशी): दिल्ली निगम (MCD) उपचुनावों में अरविंद केजरीवाल की अगुवाई में आम आदमी पार्टी ने अपनी बड़ी धमक का अहसास करवाया है। जिसके तहत पार्टी ने 5 में से 4 सीटों पर कब़्जा कर लिया। इसके साथ ही कई जगह पार्टी कार्यकर्ताओं ने हो गया काम, जय श्री राम का नारा लगाकर अपनी खुशी का इज़हार किया।

इस जीत के साथ ही पार्टी नेतृत्व का हौंसला काफी बढ़ गया है। खब़र लिखते वक़्त दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पार्टी दफ्तर पहुंचे हुए है। जहां वो कार्यकर्ताओं की हौंसलाअफज़ाई (Encouragement) करते दिखे। माना जा रहा है कि इस जीत के बाद आप यूपी विधानसभा चुनाव और अगले साल होने वाले दिल्ली नगर निगम को निकाय चुनावों (Elections of Delhi Municipal Corporation) में दुगुने जोश के साथ चुनावी मैदान में उतरेगी।

गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी ने जिन चार सीटों पर जीत दर्ज की है। उनमें कल्याणपुरी, त्रिलोकपुरी, शालीमार बाग और रोहिणी की सीट शामिल है। इसके लिए एक सीट चौहान बांगर कांग्रेस के खाते में गयी है। कल्याणपुरी से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार धीरेंद्र कुमार की जीत का मार्जिन दुगुना रहा, उन्हें कुल 14302 वोट हासिल हुए और उनके नज़दीकी भाजपा प्रतिद्वंदी सियाराम को कुल 7259 ही वोट मिल पाये।

दूसरी ओर कांग्रेस के खाते में आयी पूर्वोत्तर दिल्ली की चौहान बांगर पर भी कुछ ऐसी ही तस्वीर देखने को मिली। जहां 10642 वोट हासिल करके कांग्रेस उम्मीदवार जुबेर अहमद ने अपने करीबी आप प्रतिद्वंदी हाजी इशराक को चुनावी मैदान में पटखनी दी। हाजी इशराक को कुल 5561 वोट हासिल हुए। ऐसे में इस सीट पर हार-जीत के बीच लंबा फ़ासला देखा गया।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More