Aamir Khan की बेटी Ira Khan खोला राज़ कहा 14 साल की उम्र में हुआ था यौन शोषण

एंटरटेनमेंट डेस्क (मुंबई): आमिर खान (Aamir Khan) की बेटी और फिल्म निर्माता इरा (Ira Khan) अपनी लाइफ का एक बहुत बड़ा राज़ खोलते हुए एक social media पर एक video पोस्ट किया जिसमें Ira ने कहा कि उनका 14 साल की उम्र में यौन शोषण हुआ था। दरअसल 10 अक्टूबर को मनाये जाने वाले World Mental Health Day के मौके पर इरा ने इंस्टाग्राम पर 10 मिनट का एक वीडियो शेयर किया जिसमें, इरा ने डिप्रेशन से निपटने के बारे में बात की और साथ ही अपनी लाइफ से जुड़े कई राज भी खोलती नज़र आई।

इरा ने कहा की उन्हें पिछले महीने उनके क्लिनिकल डिप्रेशन के बारे में पता चला था। इरा ने आमिर खान की बेटी के रूप में अपने विशेषाधिकार के बारे में बात की।

शोषण के बारे में बोलते हुए इरा ने कहा, “जब मैं 14 साल की थी, तब मेरा यौन शोषण किया गया था। उस समय मैं समझ नहीं पा रही थी कि वह व्यक्ति क्या कर रहा था और मुझे नहीं पता था कि मुझे कैसे इसके बारे में बोलना है। मुझे यह पता करने में एक साल लग गया कि वो व्यक्ति अपनी हरकतों से अनजान नही था। मैंने तुरंत अपने माता-पिता को एक ईमेल लिखा और अपने आप को उस situation से बाहर निकाला। एक बार जब मैं बाहर निकल आई तो फिर मुझे इतना बुरा नहीं लगा क्यूंकि यह ऐसी चीज नहीं है जो मुझे लाइफ टाइम डरा कर रखे।

10 मिनट के लंबे वीडियो में, इरा ने अपने माता-पिता, आमिर खान (Aamir खान) और रीना दत्ता (Reena Dutta) के तलाक के बारे में भी बात की। “जब मैं छोटी थी तब मेरे माता-पिता का तलाक हो गया। लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ, जिससे मुझे दुख होता क्योंकि मेरे माता-पिता का तलाक दोनों की सहमति से हुआ था। मेरे माता-पिता दोस्त हैं, पूरा परिवार अभी भी एक है। हम किसी भी तरह से टूटे हुए परिवार नहीं हैं।

“मेरे माता-पिता जुनैद और मेरे लिए, तलाक के बाद भी माता-पिता के रूप में बहुत अच्छे थे। और जब लोग कहते है कि ओह, मुझे आपके माता-पिता के तलाक के बारे में सुनकर बहुत अफ़सोस हुआ, तो मुझे ऐसा लगता है कि ‘आप क्या बात कर रहे हैं? यह कोई बुरी बात नहीं है। मुझे इसमें से अधिकांश याद नहीं हैं, लेकिन मुझे ऐसा नहीं लगा कि मेरे माता-पिता का तलाक कुछ ऐसा है जो मुझे परेशान कर सकता है।

इरा ने यह भी कहा कि यह उसके विशेषाधिकार के कारण था कि वह बाहर आने में संकोच करती थी और अपने परिवार और दोस्तों को बताती थी कि वह कैसा महसूस कर रही है। “मैंने कभी किसी से किसी के बारे में बात नहीं की क्योंकि मुझे लगा कि मेरे विशेषाधिकार का मतलब है कि मुझे मेरी situation को अपने दम पर संभालना चाहिए।” कोई भी समस्या बहुत बड़ी नहीं थी जिसके बारे में बहुत लंबे समय से विचार किया जा सके कि कोई क्या करेगा? या फिर कोई क्या कहेगा?

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More