Extramarital affair के चक्कर में स्पेशल डीजी का हुआ Suspension

नई दिल्ली (विश्वरूप प्रियदर्शी): कथित मारपीट का वीडियो सामने आने के बाद मध्य प्रदेश के स्पेशल डीजी पुरुषोत्तम लाल शर्मा का सस्पेंशन (Suspension) फरमान जारी कर दिया गया है। वायरल हुए वीडियो में देखा जा सकता है कि वो अपनी पत्नी को बेहद निर्मम तरीके से मार रहे है। सूत्रों मिल रही जानकारी के मुताबिक पुरुषोत्तम लाल शर्मा की पत्नी ने उन्हें किसी दूसरी महिला के साथ आपत्तिजनक अवस्था में देख लिया था। जिसके बाद उनका गुस्सा फूट पड़ा। देखते ही देखते दोनों के बीच की बहस हाथापाई में तब्दील हो गयी। मौके पर मौजूद लोगों ने बीचबचाव की भरसक कोशिश की लेकिन पुरुषोत्तम लाल शर्मा अपनी पत्नी को बुरी तरह पीटते रहे।

पुरुषोत्तम लाल शर्मा के बेटे जो कि खुद भारतीय राजस्व सेवा (Indian Revenue Service) में है उन्होनें वीडियो समेत शिकायती तहरीर गृहमंत्री, मुख्यसचिव और डीजीपी को दी। मध्य प्रदेश पुलिस महानिदेशक और गृहमंत्री के संज्ञान में मामला आने के बाद त्वरित प्रभाव से पुरुषोत्तम लाल शर्मा को मध्य प्रदेश स्पेशल डीजी के पद से हटा दिया गया। मामला तेजी से सार्वजनिक होने पर उन्होनें वीडियो में खुद के होने की बात कबूल ली और कानूनी कार्रवाई के लिए खुद को तैयार बताया। मध्य प्रदेश के गृह विभाग ने उन्हें गृहमंत्रालय में अटैच होने का निर्देश जारी कर दिया है।

Suspension letter of Special DG Purushottam lal Sharma

फिलहाल इस मामले में कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं की गयी है। आला अधिकारी होने के नाते पुलिस महकमें के अफसरों ने मामले पर चुप्पी साध ली है। मध्य प्रदेश के एडीजी उपेन्द्र जैन (ADG Upendra Jain) के मुताबिक मोबाइल पर भेजे गयी वीडियो के आधार पर महिला पुलिस अधिकारी को पुरुषोत्तम शर्मा के घर जांच पड़ताल के लिए भेज दिया गया है। पीड़िता पत्नी ने औपचारिक शिकायत दर्ज करवाने से मना कर दिया है। इस बीच पुरुषोत्तम लाल शर्मा ने मीडिया से ये भी कहा कि उनकी पत्नी बेहद शकी स्वभाव की है वो हर जगह उन पर निगरानी बनाये रखती है।

आईपीएस अधिकारी पुरुषोत्तम लाल शर्मा का विवादों से काफी पुराना नाता रहा है। मध्य प्रदेश में साइबर सेल और एसटीएफ में स्पेशल डीजी (Special DG in Cyber Cell and STF) के पद पर तैनाती के दौरान उनका नाम हनी ट्रैप में सामने आ चुका है। जिसके बाद पुरुषोत्तम लाल शर्मा और मध्य प्रदेश के डीजीपी वीके सिंह के बीच साफ तल्खियां देखी गयी थी। उस दौरान पुरुषोत्तम शर्मा ने मामले की जांच के लिए एसआइटी की अगुवाई में डीजी-रैंक के अधिकारी की मांग की थी। जो कि मध्य प्रदेश पुलिस मुख्यालय से बाहर का हो। अब ये देखना दिलचस्प रहेगा कि गृह मंत्रालय में अटैच होने के बाद उन पर किस तरह की विभागीय और अनुशासनात्मक कार्रवाई (Departmental and disciplinary action) होगी?

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More