6 Bra Accessories जो आपकी लाइफ को बना सकती है आरामदायक और आसान

लाइफस्टाइल डेस्क (नई दिल्ली): चाहे हम पसंद करें या न करें लेकिन हम महिलाओं को अपने जीवन के ज्यादातर ब्रस्सिएर्स (brassieres / Bra) से निपटना पड़ता है। भले ही लॉकडाउन के दौरान हमने इन्हें छोड़ दिया था, लेकिन जैसे-जैसे चीजें वापस सामान्य होने लगती हैं, ब्रा (bra) फिर से हमारे सभी जीवन का अभिन्न अंग बनने लगी है।

यदि आप उस असुविधा से छुटकारा पाना चाहते हैं, तो आपको अपनी ब्रा को और अधिक आरामदायक बनाने के तरीके खोजने होंगे। जानते हो कि कैसे? तो चलिए हम आपकी मदद करते है, हम कुछ ऐसी ब्रा accessories लाये हैं जो हमें लगता है कि जो आपकी ब्रा को आरामदायक बनाने के लिए जरूर होनी चाहिए।

ये आसानी से मिलने वाली वस्तुएं हैं जिन्हें आप ऑनलाइन खरीद सकते हैं। यह सब accessories आपकी ब्रा को थोड़ा आरामदायक बना देंगी। तो आइये देखिये! हमने विशेष रूप से आपके सभी अवसरों को ध्यान में रखते हुए क्यूरेट किया है।

लो बैक कन्वर्टर (Low Back Converter)

Low Back Converter bra


हम सभी के पास एक ऐसी ब्रा है जिसे हम सोचते हैं कि वह आरामदायक है और हमें शारीर पर अच्छा महसूस कराती है। आप इसे विभिन्न प्रकार के कपड़े नीचेत पहनना चाहते हैं। हालाँकि, सामान्य ब्रा को कम बैक डिज़ाइन (low back design) वाली ड्रेस या टॉप के साथ नहीं पहना जा सकता है। इसलिए अपनी ब्रा को पूरी तरह से बदलने के बजाए इसमें लो बैक कन्वर्टर का इस्तेमाल करे। आपको केवल अपनी रेगुलर ब्रा में कनवर्टर में हुक करने और कमर के चारों ओर लपेटने की आवश्यकता है और कुछ ही समय में यह आपकी पसंदीदा ब्रा को आपके सभी dresses के लिए बन जाएगी।

दो तरफा टेप (Double-Sided Tape)


कोई नहीं चाहता कि उनके कपड़ो की sleeves गिरती रहे और उन्हें परेशान करे। यह ज्यादातर ढीले टॉप, या कुछ प्रकार के कपड़े, जैसे साटन या रेशम के साथ होता है। यदि आपके पास ऐसे टॉप है जो आपके कंधों से फिसल जाते हैं, जिन्हें थोड़े सपोर्ट की जरुरत होती है, तो आपको डबल साइड टेप का इस्तेमाल करना चाहिए। ये रेगुलर इस्तेमाल के लिए नहीं हैं क्यूंकि इसके ज्यादा इस्तेमाल से आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचा सकता है, लेकिन कभी-कभी इसका use करना आपके लिए ठीक है!

रेसर बैक ब्रा कन्वर्टर (Racer Back Bra Converter)

Racer Back Bra Converter


हम जानते हैं कि कुछ ऐसे तरीके है जो आपको अपनी पीठ पर ब्रा की पट्टियों को एक साथ जोड़ने में आपकी सहायता कर सकते हैं। लेकिन क्या यह स्मार्ट मूव है और अच्छा दिखता है? शायद नहीं! कपड़े पहनना उतना ही महत्वपूर्ण है जितना manners होना। इसलिए, आपको ऐसी चीजों में इन्वेस्ट करना चाहिए जिसमें आप बेहतर देखें जैसे कि यह रेसरबैक ब्रा कन्वर्टर। ये कई रंगों में उपलब्ध जो कि आपको डांस करते हुए, व्यायाम करते हुए, या दैनिक कार्य करते हुए आपकी ब्रा की पट्टियों को गिरने से बचाती है।

ब्रा स्ट्रैप एक्सटेंडर (Bra Strap Extenders)


ब्रा ढीली हो सकती है और कई बार छोटी भी हो जाती है, क्योंकि वजन बढ़ना स्वाभाविक है। हालांकि, अगर आपके कप का आकार और केवल कमर का आकार नहीं बढ़ा है, तो आपको अपनी ब्रा को फेंकने की आवश्यकता नहीं है। इसके बजाय, आप ब्रा स्ट्रैप एक्सटेंडर खरीद सकते हैं जो ब्रा के आकार को बढ़ा देगा, जिससे यह फिर से फिट और ठीक हो जाएगा। यह ज्यादातर गर्भवती महिलाओं के साथ होता है, जिनका वजन बढ़ना आम और स्वाभाविक है।

स्ट्रैपलेस ब्रा के लिए रिप्लेसमेंट टेप (Replacement Tape For Strapless Bra)

Replacement Tape For Strapless Bra


यह शायद सबसे महत्वपूर्ण ब्रा सामान में से एक है। ऐसा कई बार होता है जब स्ट्रैपलेस या बैकलेस ब्रा पर आको थोडा कम विश्वास होता है क्यूंकि ये समय के साथ ढीली हो जाने के कारण आपको समस्या में डाल सकती हैं, ऐसा इसलिए होता है क्यूंकि इसकी चिपकने की शक्ति कमजोर हो जाती है। लेकिन स्ट्रैपलेस ब्रा टेप आपको इस परेशानी से छुटकारा दिला सकती है क्योंकि इसकी चिपकने की क्षमता अधिक होती हैं।

Lingerie Laundry Bag


हम महिलाएं आसमान छूती कीमतों की बदौलत अपनी मेहनत की कमाई का इतना बड़ा हिस्सा हमारे अंडरगारमेंट्स खरीदने में खर्च करती हैं। उनके रंग और इलास्टिक को ख़राब होने से बचाने के लिए, उन्हें लॉन्जरी लॉन्ड्री बैग में ही धोएं। यह आपकी ब्रा को किसी भी हानिकारक एजेंट से सुरक्षित रखेगा और आपके अन्य कपड़ों को आपके ब्रा के हुक से सुरक्षित रखेगा।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More