#MeToo: Anurag Kashyap और Payal Ghose का बढ़ा टकराव, पायल ने मामले में ऋचा चड्ढा, माही गिल और हुमा कुरैशी का लिया नाम

नई दिल्ली (स्तुति महाजन): #MeToo की आंच अब एक बार फिर से निर्देशक अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) के दरवाज़े पर दस्तक दे रही है। अभिनेत्री पायल घोष (Payal Ghose) ने अनुराग पर काफी संगीन आरोप लगाये है। एक तेलुगू चैनल को दिये इन्टरव्यूह में पायल ने बताया कि- साल 2015 के दौरान काम के सिलसिले में उनकी मुलाकात अनुराग से हुई। इसी दौरान मौका पाकर अनुराग ने उनके साथ जोर जब़रदस्ती करने की कोशिश की। अनुराग ने पायल को हवाला देते हुए कहा कि इंडस्ट्री की कई बड़े एक्ट्रैस उनके सामने बिछने के लिए तैयार है और वो भी एक कॉल पर। पायल के मुताबिक उन्होनें ये बात अपने करीबियों की सलाह पर करियर के मद्देनज़र सार्वजनिक नहीं होने दी।

हाल ही में इस घटना का जिक्र करते हुए उन्होनें ट्विट कर लिखा कि- अनुराग ने काफी बलपूर्वक तरीके से मुझे प्रताड़ित कर मजबूर करना चाहा। प्रधानमंत्री कार्यालय और पीएम मोदी (Prime Minister’s Office and PM Modi) से गुज़ारिश है कि इस मामले पर कार्रवाई करे ताकि देश ये देख सके कि किस तरह क्रियेटिव आदमी का मुखौटा लगाये एक शैतान छिपा बैठा है। मैं इस बात से अच्छी तरह वाक़िफ हूँ कि इससे मेरी जान को खतरा है। कृपया मेरी मदद करें।

पायल के इस ट्विट पर पलटवार करते हुए अनुराग कश्यप ने कई ट्विटकर लिखा कि- क्या बात है, इतना समय ले लिया मुझे चुप करवाने की कोशिश में। चलो कोई नहीं। मुझे चुप कराते कराते इतना झूठ बोल गए की औरत होते हुए दूसरी औरतों को भी संग घसीट लिया। थोड़ी तो मर्यादा रखिए मैडम। बस यही कहूँगा की जो भी आरोप हैं आपके सब बेबुनियाद हैं। बाक़ी मुझपे आरोप लगाते लगाते, मेरे कलाकारों और बच्चन परिवार को संग में घसीटना तो मतलब नहले पे चौका भी नहीं मार पाए। मैडम दो शादियाँ की हैं, अगर वो जुर्म है तो मंज़ूर है और बहुत प्रेम किया है , वो भी क़बूलता हूँ। चाहे मेरी पहली पत्नी हों, या दूसरी पत्नी हों या कोई भी प्रेमिका या वो बहुत सारी अभिनेत्रियाँ जिनके साथ मैंने काम किया है, या वो पूरी लड़कियों और औरतों की टीम जो हमेशा मेरे साथ काम करती आयीं हैं, या वो सारी औरतें जिनसे मैं मिला बस, अकेले में या जनता के बीच मैं इस तरह का व्यवहार ना तो कभी करता हूँ ना तो कभी किसी क़ीमत पे बर्दाश्त करता हूँ। बाक़ी जो भी होता है देखते हैं। आपके विडियों में ही दिख जाता है कितना सच है कितना नहीं , बाक़ी आपको बस दुआ और प्यार। आपकी अंग्रेज़ी का जवाब हिंदी में देने के लिए माफ़ी।

जैसे पायल घोष ने ये आरोप लगाया मामले में नये मोड आने लगे। राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा (National Women’s Commission President Rekha Sharma) ने स्वत: पूरे मामले का संज्ञान लिया। साथ ही ट्विटर पर पायल को कंगना रनौत का साथ भी मिला। दूसरी ओर अनुराग कश्यप के समर्थन एक्ट्रैस तापसी पुन्नू खड़ी दिखाई दी। तापसी पुन्नू ने अनुराग कश्यप को अपनी जानकारी में सबसे बड़ा नारीवाद (Feminist) बताया। इस बीच फिल्म मेकर आंनद कुमार ने दावा किया कि पायल ने ठीक इसी तर्ज पर इरफान पठान पर भी इल्ज़ाम लगाये थे।

एक टीवी चैनल से बात करते हुए पायल ने कहा कि- अनुराग ने मुझसे कहा कि ये सब बहुत नॉर्मल है। उन्होनें ऋचा चड्ढा, माही गिल, हुमा कुरैशी लेते हुए दावा किया ये सभी एक्ट्रैस उनके साथ कंफर्टेबल हैं। अनुराग कहते है कि रनबीर कपूर के साथ सिर्फ एक सीन करने के लिए लड़कियां सब कुछ करने के लिए तैयार हो जाती हैं। फिलहाल मामले की औपचारिक शिकायत (formal complaint) करने की योजना नहीं है।

पायल घोष के आरोप बेहद संगीन है उन्होनें अभी शिकायत दर्ज नहीं करवायी है। ऐसे में महिला आयोग के तर्ज दूसरी संस्थायें स्वत: संज्ञान लेने लग गयी तो अनुराग कश्यप के लिए मुश्किलें बढ़ सकती है। दिलचस्प ये है कि सुशांत सिंह के जाने के बाद से बॉलीवुड में लगातार ऐसे मुद्दे छाये हुए है, जिनकी वज़ह से इंडस्ट्री में आपसी खींचतान काफी बढ़ गयी है। कयास लगाये जा रहे है कि आने वाले दिनों में बॉलीवुड में आरोप-प्रत्यारोप और खेमेबाज़ी (Allegations and counter-allegations in Bollywood) के मामले लगातार बढ़ेगें।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More