#IndiaChinaFaceOff: PM Modi ने 19 जून को बुलाई सर्वदलीय बैठक

न्यूज़ डेस्क (नई दिल्ली): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने बुधवार को चीन से लगे सीमावर्ती इलाकों की स्थिति पर चर्चा के लिए 19 जून को सर्वदलीय बैठक बुलाई है। पीएम मोदी की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में देश के विभिन्न राजनीतिक दलों के अध्यक्ष शामिल होंगे।

इस सर्वदलीय बैठक की सूचना आधिकारिक तौर पर प्रधानमंत्री ऑफिस के ऑफिशियल twitter हैंडल पर दी गई। PMO India ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, “भारत-चीन सीमा क्षेत्रों में स्थिति पर चर्चा करने के लिए, प्रधानमत्री नरेंद्र मोदी ने 19 जून को शाम 5 बजे सर्वदलीय बैठक (All party meeting) बुलाई है। विभिन्न राजनीतिक दलों के अध्यक्ष इस वर्चुअल बैठक (Virtual meeting) में भाग लेंगे।”

कर्नल रैंक के अधिकारी सहित कम से कम 20 भारतीय सेना के जवानों ने 15 जून को लद्दाख (Ladakh) के गलवान घाटी (Galwan Valley) क्षेत्र में चीनी सैनिकों के साथ हिंसक झड़प का सामना किया था।

हिंसक झड़प के दौरान चीनी सेना (Chinese army) को भी भारी नुकसान का सामना करना पड़ा है। भारतीय सेना के साथ आमने-सामने की झड़प में चीनी कमांडर की भी मौत हुई है। इस बात की पुष्टि न्यूज़ एजेंसी एएनआई (News agency ANI) के सूत्रों ने की। भारतीय पक्ष ने ये भी दावा किया कि, अगर उच्च स्तर पर चीनी की ओर से निर्धारित समझौते का पालन किया जाता तो हालातों को संभावित तौर पर टाला जा सकता था।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More