BIGG BOSS 13 Season: देखने से पहले बिग बॉस के बारे में ये जान ले…


29 अक्टूबर 2019 से बिग बॉस का 13 एडिशन आप लोगों के टीवी सैट्स पर ब्रॉडकास्ट होगा। दर्शक इस बार हाई ओक्टेन ड्रामा, सस्पेंस, थ्रिल, इमोशंसस्, एन्टरटेटमेंट की उम्मीद पाले बैठे है। गौरतलब ये है कि इस बार बिग बॉस का अशियाना लोनावला में नहीं बल्कि गोरेगांव फिल्म सिटी में ही बनाया गया है। गोरेगाँव में बनने वाला बिग बॉस का ये सैट 18,500 स्केवयर फुट में फैला हुआ है। 14 खिलाड़ी, 93 कैमरे, 100 दिन का खेल और एक बड़ी प्रोडक्शन क्रू की मेहनत दर्शकों को मन कितनी मोह पाती है, ये देखने वाली बात होगी। बिग बॉस का सैट निर्देशक उमंग कुमार के खास इंस्ट्रक्शन पर तैयार किया गया है। बी-टाउन से ये भी खबरें छन कर आ रही है कि इस बार बिग बॉस में कोई आम कंटेस्टेंट हिस्सा नहीं ले रहा है। इस सीज़न को शूट करने के लिए मेकर्स ने सलमान खान की फीस में भी अच्छा खासा इज़ाफा किया है। इस बार वीकऐंड शूट करने के लिए सलमान को 13 करोड़ बतौर फीस मिलेगें, जो कि पहले 11 करोड़ रूपये हुआ करती थी। इस सीज़न में उन्हें तकरीबन 195 करोड़ रूपये की कमाई होगी।

जानिये बिग बॉस के बारे में दिलचस्प बातें

  • बिग बॉस 7 सीज़न में तनीषा मुखर्जी को इस शो के इतिहास में सबसे ज़्यादा बार बिग बॉस के घर से निकालने के लिए नॉमिनेट किया गया।

  • 27 साल की उम्र में गौतम गुलाटी बिग बॉस जीतने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी थे। वो बिग बॉस 8 सीज़न के विनर थे।
  • बिग बॉस के घर में सिर्फ टायलेट्स और शॉवर में कैमरे नहीं है। खिलाड़ियों को बाहर की दुनिया से काटने के लिए, बिग बॉस के घर में लगी घड़ियां सिर्फ शो-पीस होती है। खिलाड़ियों को बाहर की दुनिया से इस कदर काट दिया जाता है कि, उनकी दिन भर की एक्टीविटी बदल जाती है। आमतौर पर वो अपना नाश्ता शाम को 04:30 बजे करते है।
  • कैमरों के अलावा जो शीशे बिग बॉस के घर में लगे हुए होते है। वो एक तरफ से ट्रांसपेरेन्ट होते है, जहाँ दूसरी ओर से क्रू मैम्बर कंटेस्टेंट को साफ देख सकते है। बिग बॉस के घर में किताब लाने पर सख्त मनाही है।
  • जब बिग बॉस कंटेस्टेंट का सेलेक्शन हो जाता है तो, प्रोडक्शन हाउस की ओर से उन्हें सख्त इन्सट्रक्शन दिये जाते है कि वो मीडिया से रूबरू ना हो। बिग बॉस के घर में शराब पीने की मनाही होती है, लेकिन पीने के शौकीनों को जूस के पैकेट्स में शराब सर्व की जाती है।
  • बिग बॉस का घर इतना बड़ा है कि इसकी साफ-सफाई खिलाड़ियों के लिए कर पाना नामुमकिन है। हफ्तें में एक बार घर की साफ-सफाई के लिए कर्मचारी आते है और घर की सफाई कर जाते है। इन दौरान खिलाड़ियों को उनसे बातचीत करने की मनाही होती है। वो आते है और अपना काम करके निकल जाते है।
  • पिछले सीज़न के शूट के दौरान बिग बॉस के खिलाड़ियों ने सैट पर ऊपरी हवा और भूतिया हरकतें होने का दावा किया था। इस बात को प्रोडक्शन क्रू भी मानता है कि घर में इन महिला की अज़ीब परछाई कई बार दिखाई दी है।
  • नवजोत सिंह सिद्धू बिग बॉस के इतिहास में एकमात्र खिलाड़ी है, जिनके खिलाफ साथ खिलाड़ियों ने भी कभी नॉमिनेशन वोट नहीं दिया।
  • बिग बॉस 13 के खिलाड़ियों के तौर पर सिद्धार्थ शुक्ला, देवोलीना भट्टाचार्जी, रश्मि देसाई, अरहान खान, दलजीत कौर, शिविन नारंग, विवियन डिसेना, आरती सिंह, और पारस छाबड़ा के संभावित नाम सामने आ रहे है।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More