WhatsApp Forward Massages में आयी भारी गिरावट

0

न्यूज़ डेस्क (दीप्ति गोस्वामी): व्हाट्सएप (te) के द्वारा लगाए गए प्रतिबंध के हटने के बाद फॉरवर्ड मेसेज में 70 फीसदी की सीधा गिरावट दर्ज की गयी। जैसे ही Massage Forward करने पर Parent Company Facebook द्वारा बंदिशे लागू की गयी वैसे ही Instant Massaging Service Whatsaap पर इस गिरावट Globally Effect पड़ा।

टेक क्रंच के मुताबिक, फेसबुक के मालिकाना हक़ वाली Massaging Service पर इसी महीने की शुरुआत में प्रतिबंध लगाया था जिसमें उपयोगकर्ताओं को एक समय में केवल एक उपयोगकर्ता या समूह को एक Massage Forward करने की अनुमति थी। Whatsaap पर Massage Forward करने की पिछली सीमा पाँच उपयोगकर्ताओं या समूह की थी। बीते 7 अप्रैल को दुनिया भर के 2 अरब उपयोगकर्ताओं के लिए ये प्रतिबंध लागू किया गया था।

गौरतलब है कि, Whatsaap ने अफवाहों रोकने के लिए पाबंदियां लगायी। कोई सूचना इस माध्यम के द्वारा काफी तेजी से लोगों के बीच फैलती है। ऐसा भी कई बार देखने में आया कि, इस सुविधा का इस्तेमाल करके दंगे भड़काये गये। समुदायों के बीच विद्वेष फैलाया गया। इसी के चलते कम्पनी की ओर से संदेशों की रफ्तार को सीमित रखने के लिए ये कदम उठाया गया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More