Priyanka Gandhi ने Yogi सरकार को लगाईं फटकार, कहा तीन सालों से राज्य में सबसे ज्यादा बढ़े हत्या के मामले

0

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश सरकार को फटकार लगाते हुए एक ट्वीट किया जिसमें प्रियंका ने कहा, “अगर हम देश में हत्याओं के आंकड़ें देखें तो यूपी पिछले 3 सालों से लगातार टॉप पर रहा है। हर दिन औसतन 12 हत्या के मामले सामने आते हैं।”

प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा, “2016-2018 के बीच में बच्चों पर होने वाले अपराध यूपी में 24% बढ़ गए।” कांग्रेस नेता ने सवाल किया, “गृह विभाग और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री (Uttar Pradesh Chief Minister) ने हमेशा राज्य के इन आंकड़ों को छिपाने की कोशिश की है और वे और क्या कर सकते थे?”

अपने दूसरे ट्वीट में प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा, “आज उसका नतीजा है कि यूपी में अपराधी बेलगाम हैं। उनको सत्ता का संरक्षण है। कानून व्यवस्था उनके सामने नतमस्तक है। कीमत हमारे कर्तव्यनिष्ठ अधिकारी व जवान चुका रहे हैं।”

सोमवार को प्रियंका गांधी ने कहा था कि उत्तर प्रदेश में दलितों के खिलाफ कुल अपराधों का एक तिहाई हिस्सा है। कांग्रेस नेता ने ट्विटर पर योगी आदित्यनाथ सरकार पर आरोप लगते हुए कहा था कि, “यूपी में महिलाओं के खिलाफ अपराध में साल 2016 से 2018 तक 21% की बढ़ोत्तरी हुई। ये सारे आंकड़ें यूपी में बढ़ते अपराधों और अपराध के मजबूत होते शिंकजे की तरफ इशारा कर रहे हैं और यूपी सरकार अपराध खत्म हो जाने का झूठा प्रचार करती आ रही है।”

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More