Twist in Shaheen Bagh Shoot Incidence: मेरा बेटा दक्षिणपंथी विचारधारा के करीब-कपिल के पिता

0

दिल्ली: शाहीन बाग में हवाई फायरिंग करने वाले कपिल गुर्ज्जर के पिता दावा किया है कि, उनके बेटे की सोच भाजपा (BJP) समर्थक की है। हाल ही में उन्होनें ये भी बयान दिया था कि उनका और उनके परिवार का किसी राजनीतिक दल से कोई संबंध नहीं है। इससे पहले बीते मंगलवार को कपिल ने दिल्ली पुलिस के सामने कुबूल किया था कि, वो आम आदमी पार्टी (AAP) का कार्यकर्ता है।

कपिल बैसला के पिता गजे सिंह ने कहा- मेरे बेटे का वैचारिक झुकाव दक्षिणपंथ (Rightwing) की ओर है। ऐसे में वो पीएम मोदी (Pm Modi) और अमित शाह (Amit Shah) का अनुयायी है। एक न्यूज़ एजेन्सी (News Agency) से बातचीत के दौरान गजे सिंह ने कहा- उनके बेटे का किसी राजनीतिक दल (Political Party) से कोई वास्ता नहीं है। कपिल शाहीन में सड़के बंद होने से खासा नाराज़ था। जिसकी वज़ह से उसे काम पर जाने के लिए पहले के मुकाबले ज़्यादा समय लगता था।

सांकेतिक रूप तौर पर गजे सिंह ने कपिल की मानसिकता दक्षिणपंथ-राष्ट्रवादी (Right-nationalist) होने की बात स्वीकारी और दावा किया कि कपिल हिन्दुत्ववादी (Hindutva) विचारों का समर्थक था।। इस पूरे मामले अहम पक्ष ये है कि चुनाव आयोग ने कार्रवाई करते हुए दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के उपायुक्त (Deputy Commissioner of Police) राजेश दवे को चुनावी ड्यूटी से बाहर कर दिया और संज्ञान लेते हुए कारण बताओ नोटिस जारी किया।

चुनाव आयोग (Election commission) ने दिल्ली पुलिस को तलब करते हुए, पूछा कि जांच कार्रवाई की बात मीडिया से क्यों साझा की गयी। कपिल के एक पार्टी से संबंध की बात चुनावी प्रक्रिया को प्रभावित कर सकती है। डीसीपी का मीडिया (Media) में दिया बयान गैरजरूरी था।

गौरतलब है कि गजे सिंह ने आम आदमी पार्टी (आप) से किसी भी तरह के तालुक्कात की बात नकारी थी। जबकि दिल्ली पुलिस ने कुछ तस्वीरों के आधार पर कपिल के संबंध आप से होने की बात का खुलासा किया था। और साथ ही दावा किया था कि कपिल और गजे सिंह ने पिछले साल ही आप की सदस्यता ग्रहण की थी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.