Lockdown का हर लम्हा कैद किया इन शानदार Amul Cartoons ने

0

न्यूज डेस्क (यामिनी गजपति): Corona Infection के चलते देशभर में Lockdown लगा हुआ है। इसी दौरान कई किस्से मीडिया में छाये रहे। Bollywood ने अपने कई बड़े सितारों को खोया। पेट्रोल और डीजल की कीमतों में रिकॉर्ड बढ़ोत्तरी दर्ज की गयी। देश ने Corona Warriors को सलाम किया। बच्चों ने देखा कि, किस तरह मम्मी Work From Home के साथ घर भी Manage करती है। पहली बार देश के युवाओं को लंबे समय तक Work From Home करते हुए लंबी-लंबी Video Conferencing करनी पड़ी। सरहद पर हमारे ज़वानों ने चीन की आँखों में आंख डालकर पीछे धकेला। इन सभी लम्हे को बड़े शानदार तरीके से Amul ने अपने Cartoons में संजोया। हर बार की तरह Strong Marketing  Strategy अपनाते हुए Amul ने Current Affaires को बेहतरीन और नायाब अन्दाज़ में सबके सामने रखा।

सूरमा भोपाली को अमूल ने कुछ इस नायाब अन्दाज़ में विदाई दी।

Bollywood को अपने Dance Steps पर नाचने वाली सरोज और Amul Girl का ये अन्दाज़ लोगों का काफी पसन्द आया। अमूल की ओर से सरोज खान को ये Tribute दिया गया। वाकई ये काफी शानदार है।

चिन्टू जी यानि कि हमारे प्यारे ऋषि कपूर की Movies को और उन्हें, Amul ने कुछ यूं याद किया। वैसे चिन्टू जी के पीछे बैठी हमारी प्यारी Amul Girl काफी खुश नज़र आ रही है।

सच में अगर हमारे बस में कुछ होता तो, हम भी Amul Girl की तरह इरफान खान से कुछ यूं ही चिपक जाते। इरफान सर हम सभी आपको बहुत याद करते है।

एकदम सही बात डीजल और पेट्रोल ने तो आम जनता के आंसू ही निकल दिये। ऐसे Oil कम Butter ज़्यादा तो बनता ही है।

ये कोरोना इन्फेक्शन का Curve ना जाने कब कम होगा। सावधानी, सुरक्षा, और रोकथाम ही इस कर्व को नीचे ले जा सकता है।

अब जाकर पता लगा मम्मी ऑलराउंडर हैंघर और ऑफिस की पिच पर वो शानदार पारी खेलती है।

इस मुश्किल घड़ी में Corona Warriors का ही सहारा है। सरहद पर सिपाही तैनात है। अस्पतालों और सड़कों पर काम लगे Corona Warriors के योगदान को कैसे भुलाया जा सकता है।

अरे ये क्या वक्त पर ब्रेक लग गया। हम वापस अपने बचपन में आ गए। महाभारत शक्तिमान और रामायण एक बार फिर टीवी पर…

ये है असली मसला, घर पर काम करने के दौरान लंबी-लंबी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंगअब जाकर घर वालों को पता लगा ऑफिस में जाकर हम लोग क्या पहाड़ तोड़ते हैं

थोड़ी-थोड़ी देर पर हाथ धोते रहना बेहद जरूरी है, अगर यकीन ना आए तो Amul Girl को ही देख लो। वो कितने सलीके से हाथ धो रही है।

ये एक्सपीरियंस शायद हम लोगों ने पहली बार किया है, घर पर खाने की प्लेट, लैपटॉप और ऑनलाइन क्लाइंट मीटिंग। बीच-बीच में कभी-कभार घर के बच्चों की आवाज client तक पहुंच जाती है। Wow क्या Experience है।

अरे इसको कैसे भूल सकते हैं, यहीं से तो लॉकडाउन की शुरुआत हुई थी।

और आखिर में ड्रैगन हमारे जवानों के सामने फुस्स हो गया।

Photo Courtesy-  AMUL

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More