नहीं होगी कोई बड़ी Trade Deal, Donald Trump ने इशारों में बताया

भारत से कोई कारोबारी डील हो पायेगी फिलहाल ये कहना मुश्किल है। अब शायद ये अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव से पहले

अहमदाबाद (का.स.): गुजरात में Ahmadabad  Airport से लेकर Motera Stadium तक Donald Trump के स्वागत की तैयारी बहुत जोर-शोर से हो रही है। गुजरात सरकार ने कार्यक्रम के लिए कई सांस्कृतिक समूहों से सम्पर्क में है। केन्द्र सरकार डोनाल्ड ट्रम्प के गुजरात दौरे से काफी उम्मीदें पाले हुए है। सरकार की ओर से ये कयास लगाये जा रहे है कि इस दौरान कई बड़ी Trade Deals’ हो सकती है खासतौर से Defence Sector की। लेकिन Donald Trump का रूख और अमेरिकी प्रशासन की और आ रही खब़रें मोदी सरकार की उम्मीदों पर पानी फेर सकती है।

हाल ही में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की ओर से बयान से आया है, जिसमें उन्होनें कहा कि- गुजरात दौरे के दौरान भारत से कोई कारोबारी डील हो पायेगी फिलहाल ये कहना मुश्किल है। अब शायद ये अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव से पहले ना हो पाये। उनका ये बयान किसी बड़े झटके से कम नहीं है। क्योंकि भारतीय पक्ष को उनकी इस यात्रा से कई बड़े द्विपक्षीय कारोबारी समझौतों होने की उम्मीद थी।

साथ ही Donald Trump मोदी की तारीफ करते हुए भारत दौरे से बहुत संभावनायें पैदा होने की बात कही। दूसरी ओर ट्रम्प ने अहमदाबाद दौरे को लेकर उत्साह दिखाते हुए कहा कि- मुझे पता है कि वो दुनिया का सबसे बड़ा Stadium है साथ वो अभी आधा ही बना है। इस दौरान 70 लाख लोग हमारा स्वागत करेगें।

भारतीय अधिकारियों को अभी भी बड़े व्यापारिक समझौते होने की आशा है। पूरी यात्रा के दौरान अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल के साथ Robert Emmet Lighthize अमेरिकी राष्ट्रपति के साथ रहेगें। रॉबर्ट लाइटहाइजर अमेरिकी व्यापारिक प्रतिनिधियों का नेतृत्व करेगें। बताया ये भी जा रहा है कि व्यापारिक समझौते कराने में रॉबर्ट की भूमिका काफी अहम रहेगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More