Superstar Rajinikant ने बताया अपना राजनीतिक प्लान

तमिल सुपरस्टार रजनीकांत (Tamil superstar Rajinikant) ने गुरुवार को कहा कि वह तमिलनाडु (Tamil Nadu) में एक “राजनीतिक परिवर्तन (Political Change)” चाहते हैं

चेन्नई (तमिलनाडु) (एएनआई): तमिल सुपरस्टार रजनीकांत (Tamil superstar Rajinikant) ने गुरुवार को कहा कि वह तमिलनाडु (Tamil Nadu) में एक “राजनीतिक परिवर्तन (Political Change)” चाहते हैं, यह कहते हुए कि वह राज्य के मुख्यमंत्री नहीं बनना चाहते हैं। लगभग दो साल बाद जब उन्होंने पहली बार घोषणा की कि वह अपनी पार्टी शुरू करेंगे,

69 वर्षीय अभिनेता ने एक पांच सितारा होटल (5 star hotel) में एक संवाददाता सम्मेलन (press conference) को संबोधित करते हुए कहा: “मैंने मुख्यमंत्री पद के बारे में कभी नहीं सोचा था। मैं राजनीति में बदलाव चाहता हूँ।” “जब मैंने स्पष्ट कर दिया कि मैं मुख्यमंत्री नहीं बनूंगा तो मेरे विरोधियों और दोस्तों ने कहा कि तब आपकी पार्टी में कौन आएगा? लोग आपको सीएम बनना चाहते हैं। क्या लोग आपके प्रस्ताव को स्वीकार करेंगे? लेकिन वही मेरा स्टैंड था।”

रजनीकांत ने कहा, “हमारी राजनीति में दो दिग्गज थे, एक जयललिता और एक कलिंगर थे। लोगों ने उन्हें वोट दिया, लेकिन अब राजनीतिक अस्थिरता है। अब, हमें बदलाव लाने के लिए एक नया आंदोलन बनाने की जरूरत है। “अगर राजनीति और सरकार में बदलाव नहीं होगा तो ऐसा कभी नहीं हो सकता।

अभिनेता ने संकेत दिया कि युवा दिमाग और 50 साल से कम उम्र के लोगों को पार्टी के उम्मीदवार के रूप में मैदान में उतारा जाना चाहिए। राजनीतिक दल और सरकार को “एक ही व्यक्ति के नेतृत्व में नहीं होना चाहिए।

तीन प्रस्तावों में उन्होंने सुझाव दिया कि “गैर-जमीनी स्तर के नेताओं को हटाना चाहिए जो बाद में अपने पद का उपयोग खुद को अमीर बनाने के लिए कर सकते हैं।” उन्होंने कहा, “तब से मैं इस प्रणाली को सही करने की वकालत कर रहा हूं जब से मैंने नई पार्टी की घोषणा की है। यह व्यवस्था सही नहीं है।”

थलाईवा स्टार रजनीकांत ने एक तमिल कहावत का हवाला देते हुए कहा कि: “यदि आप सिस्टम को साफ करने से पहले राजनीति में प्रवेश करते हैं तो यह एक मछली करी के बर्तन में मीठा पोंगल पकाने जैसा है।”

पिछले महीने, रजनीकांत के करीबी सहयोगी कराटे त्यागराजन ने कहा था कि अभिनेता इस साल मई या जून तक एक राजनीतिक पार्टी शुरू करेंगे लेकिन अभी तक अभिनेता ने आधिकारिक तौर पर कुछ भी घोषित नहीं किया है। रजनीकांत ने पहली बार 31 दिसंबर, 2017 को चेन्नई में एक राजनीतिक पार्टी बनाने की अपनी इच्छा की घोषणा की थी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More