Sushant Singh Rajput Case: Kangana Ranaut ने कही Padam Shri वापस देने की बात

0

एंटरटेनमेंट डेस्क (विश्वरूप प्रियदर्शी): अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की कथित आत्महत्या (Actor Sushant Singh Rajput’s alleged suicide) के बाद फिल्म इंडस्ट्री में फैले भाई-भतीजावाद को लेकर बहस का माहौल अभी भी बेहद गर्म है। इस मामले में दिग्गज़ अभिनेत्री कंगना रनोट (Legendary actress Kangana Ranot) काफी बेबाकी से अपनी बात रखी। इस दौरान उन्होनें कई अभिनेताओं, निर्देशकों और निर्माताओं पर खुलकर बयान दिये। हाल ही में कंगना रनोट ने कहा, जिन-जिन लोगों पर उन्होनें आरोप लगाये और बयान दिये। अगर वो उनको साबित नहीं कर पाती है तो, भारत सरकार का दिया हुआ पद्म श्री सम्मान वो वापस कर देगी।

साथ ही उन्होनें सुशांत सिंह राजपूत मामले में हरसंभव मदद देने का आश्वासन भी दिया। ये बात उन्होनें एक टीवी चैनल को दिये इन्टरव्यू के दौरान कही। बातचीत के दौरान कंगना बॉलीवुड में चल रही खेमेबाज़ी और भाई-भतीज़ावाद के खिलाफ काफी मुखर (Quite vocal against nepotism) नज़र आयी। नेशनल टेलीविज़न पर उन्होनें फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े कई लोगों का नाम खुलेआम लेते हुए उन्हें सुसाइड गैंग (Suicide gang) का सदस्य बताया। कंगना के मुताबिक ये गैंग नयी प्रतिभाओं को उभरने नहीं देता। साथ ही आउट साइडर्स को काम ना देने के नाम पर प्रताड़ित करता है।

कंगना ने खुलासा किया कि, महाराष्ट्र पुलिस (Maharashtra Police) ने मुझे इस मसले में ज़वाब तलब करने के लिए नोटिस जारी किया। मैनें उनसे दरख्वास्त की, और बताया कि मैं अभी फिलहाल मनाली में हूँ। महाराष्ट्र पुलिस किसी को भी भेजकर मेरा बयान दर्ज कर सकती है। लेकिन मुझे अभी तक कोई ज़वाब हासिल नहीं हुआ है। मैनें इस मामले में अब तक जो भी दावे किये है, अगर उन्हें साबित ना कर पायी तो, मैं पद्म श्री (Padma Shri) रखने की हकदार नहीं हूँ। ये सम्मान वापस लौटा दूंगी।

गौरतलब है कि सुशांत सिंह की कथित आत्महत्या के बाद कंगना रनौत की अगुवाई में बॉलीवुड में फैले नेपॉटिज़्म के खिलाफ लोगों ने खुलकर सोशल मीडिया पर लिखना और बोलना शुरू कर दिया था। जिसकी वज़ह से भूषण कुमार, सलमान खान और आदित्य चोपड़ा (Bhushan Kumar, Salman Khan and Aditya Chopra) लोगों के निशाने पर आ गये। इस दौरान कई निवोदित कलाकारों (Budding artists) ने भी अपने साथ हुए भेदभाव के बारे में लोगों को बताया। कंगना द्वारा शुरू की गयी इस मुहिम की वज़ह से, करण जौहर (Karan Johar) को ट्रोलर्स ने इतना ट्रोल किया कि, वो भारी अवसाद से जूझ रहे है। अभिनेत्री रिया च्रकवर्ती (Actress Rhea Chakravarthy) को रेप करने की धमकियां भी मिली।

फिलहाल कंगना अपने परिवार के साथ मनाली में समय बीता रही है। इस बीच वो और उनकी बहन रंगोली चंदेल (Rangoli Chandel) बीच में समय निकालकर बॉलीवुड में किसी विवादस्पद मसले पर अपने बयान और ट्विट कर देती है। इससे पहले भी कंगना सोशल मीडिया पर दक्षिणपंथी विचाराधारा (Right wing ideology) से जुड़े मामलों पर अपने मत देती रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More