SSR Suicide Case: Patna Police वापस Bihar लौटी, Rhea Chakraborty पर कसा शिकंजा

0

एंटरटेनमेंट डेस्क (यामिनी गजपति): आने वाले दिन रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) के लिए आसान नहीं दिख रहे है। पटना पुलिस (Patna Police) ने रिया के खिलाफ काफी पुख़्ता सबूत हासिल कर लिये है। आज प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) के जांच अधिकारियों ने एक्ट्रेस से कई घंटे लंबी पूछताछ की। हाल ही में सर्वोच्च न्यायालय में बिहार सरकार ने पटना पुलिस की जांच से जुड़ा हलफनामा जमा किया। इसके मुताबिक रिया और उनके परिवार की नज़र सुशांत के पैसों पर थी। साथ ही जिन 16 बिन्दुओं के आधार पर केके सिंह (सुशांत के पिता) ने रिया पर आरोप लगाये थे, उनमें सच्चाई छिपी हुई है। जनता और मीडिया को भरमाने के लिए सुशांत के डिप्रेशन में होने की झूठी कहानी गढ़ी गयी। मुंबई पुलिस ने बेहद हल्की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। साज़िशन सुशांत को खास दवाओं की ओवरडोज दी जा रही थी। वो बीमार थे, लेकिन अवसाद में नहीं थे।

अब रिया प्रवर्तन निदेशालय, सीबीआई के रडार पर है। बिहार पुलिस इकट्ठा किये सभी सबूत सीबीआई को सौंपकर पटना के लिए वापस रवाना हो गयी है। सूत्रों के मुताबिक बिहार SIT ने काफी हद तक CBI का काम आसान कर दिया है। रिया को इस मामले में उस वक्त करारा झटका लगा, जब बिहार सरकार ने कोर्ट में पटना में हुई एफआइआर मुंबई ट्रांसफर करने का विरोध किया।

इस बीच नाटकीय घटनाक्रम में सीबीआई के आते ही पटना पुलिस वापस बिहार लौट गयी। दबाव पड़ने पर क्वारंटीन किये गये पटना के सिटी एसपी विनय तिवारी (पटना के सिटी एसपी विनय तिवारी) को भी छोड़ दिया गया। फिलहाल पटना में हुई एफआईआर को मुंबई में ट्रांसफर करने की गुहार के पक्ष में महाराष्ट्र सरकार रिया के साथ खड़ी दिखाई दे रही है। सर्वोच्च न्यायालय (Supreme Court) ने पटना पुलिल को जांच जारी रखने के फरमान दिये है। दूसरी ओर भले ही पटना पुलिस ने मामले में पर्याप्त सबूत इकट्ठे कर लिये हो, लेकिन अभी तक वो रिया से पूछताछ नहीं कर पायी है।

न्यायालय ने बिहार पुलिस अधिकारी को जबरन क्वारंटीन (Forced quarantine) किये जाने को लेकर नाराजगी जाहिर की। जिससे बिहार पुलिस के उस आरोप की पुष्टि हो जाती है कि मुंबई पुलिस जांच कार्य में बाधा डाल रही है। बिहार पुलिस के अधिकारी अभी मामले को मलाड में हुई सुशांत की एक्स मैनेजर दिशा सालियान (Sushant’s EX manager Disha Salian) की मौत से जोड़कर देख रहे है। बदलते हालातों को बीच उम्मीद ये जतायी जा रही है कि, पूरे मामले में रिया बेहद कमजोर कड़ी है। वे जल्द ही टूट सकती है, जिससे कई बड़े खुलासे सामने आ सकते है। संभावना जतायी जा रही है कि, रिया को सीबीआई, ईडी, मुंबई पुलिस और जरूरत पड़ने पर बिहार पुलिस के सामने पेश होना पड़ सकता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.