#CoronaVirus से जुड़े इन गानों ने धूम मचाई, आप भी सुने

0

Mumbai (Entertainment Desk): जनता कर्फ्यू (Janta Curfew) के बीच देशभर के लोग घर में कैद होकर कोरोना वायरस (Coronavirus) के खिल़ाफ एकजुट हो रहे है। इस बीच कई लोग अपने-अपने तरीकों से सर्तकता और जागरूकता फैल रहे है। सोशल मीडिया (Social Media) और टीवी पर कई Actors और Actress इस मुहिम का हिस्सा बन रहे है। Entertainment Sector के बड़े चेहरे कहीं ना कहीं Opinion Making का काम करते है। Singers और Actors की अपील कारगर होती है। जिसका सीधा असर आम जनता के बीच होता है। ऐसे में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को लेकर उसमें बॉलीवुड़ियां मसाला मिलाकर मनोरंजन के साथ पेश करने की शानदार पहले सामने आ रही है। ऐसे में कोरोना वायरस को लेकर कई गाने सामने आ रहे है। Trendy News आप लोगों के लिए लेकर आया है, ऐसे ही गानों की फेहरिस्त। इन्हें सुने Janta Curfew Enjoy करे।

Isha Foundation और सद्गगुरू जग्गी वासुदेव की अगुवाई Parody Song Social Media पर Release किया गया है। इस गाने में कोरोना वायरस की Tragedy के साथ Sarcasm का Mixture है। एक बार सुन लेगें तो खुद को हंसने से नहीं रोक पायेगें।

इस बार देश के सभी मंदिरों से चैत्र नवरात्रों का तकरीबन Postpone हो चुका है। कई बड़े मंदिरों ने Online Darshan और श्रृंगार आरतियों की Web Streaming का इंतज़ाम कर रखा है। जगरातों और चौकियों का आयोजन तो भूल ही जाइये। ऐसे में घर पर जगराता करिये। माता रानी से कोरोना वायरस खत्म करने की दरख़्वास्त करते हुए शम्मी राजपूत और सुमित शहजादा का Song आयेगी माँ Corona मिटाने इन दिनों काफी Viral हो रहा है।   

जिस तरह से देशभर में Medical Emergency को लेकर अफरा-तफरी का माहौल बना हुआ है। उसके मद्देनज़र जानकारी ही बचाव है। कवि सिंह का गाया ये गाना यहीं संदेश देता है। गाने की शुरूआत पीएम की अपील से होती है। गाने की Lyrics की ये खास बात रही कि, इसमें ना घबराने की बात कहीं गयी है। साथ आम जनता से एकजुटता का आवाह्न भी किया गया है।

Singer वैभव बागमर तो Creativity के मामले में चार कदम आगे ही निकले गाने की शुरूआत से पहले ही कोरोना वायरस की Caller Tune का इस्तेमाल किया। Janta Curfew के Support में Singer कहता है कि हाथ जोड़कर बोलिये, हाथ मिलाना छोड़िये। कोरोना वायरस को टा टा बाय बाय बोलिये

YouTube की नयी सनसनी दिलावर सागर के गाने फैला भारत में कोरोना वायरस को लोग खासा पसन्द कर रहे है। रागिनी के तर्ज पर बना ये गाना, हरियाणवी लहज़े के साथ एकदम बेहतरीन लग रहा है। गाने के Lyrics भी काफी खास़ है। वुहान शहर से आया वायरस फैला कोना-कोना, पूरे वर्ल्ड में फैला जिसका नाम है कोरोना।

कोरोना वायरस की तबाही को लेकर चन्दन दीवाना ने बखूबी से गाने में अपनी भावनाओं को पिरोया है। गाने में बताया गया है कि वायरस पर दवाई और जादू-टोना दोनों ही बेअसर है। गाने के Visuals भी काफी झकझोर देने वाले है। Visuals में दिखाया गया है कि, Chinese किस तरह अपने खान-पान में जानवरों का इस्तेमाल करते है। कहीं चीनियों की इसी आदत को कोरोना के लिए जिम्मेदार माना जाता है।

गानों की बात और भोजपुरी गाने की बात ना हो, ऐसा हो ही नहीं सकता। भोजपुरी में कोरोना वायरस के इस गाने को आवाज़ दी है प्रवीण सम्राट ने। गाने के बोल है कोरोना वायरस के बहल बा बयार। गाने को पूर्वांचल में काफी पसन्द किया जा रहा है। इस गाने में एक औरत का दर्द बयां किया गया है। जो शहर में रह रहे अपने पति से कोरोना के प्रकोप के कारण वापस गांव में आने की गुहार लगा रही है।

अगले Bhojuri Song गायक सीधे ही PM Modi से गुहार लगा रहा है और कहा रहा है कि कोरोना वायरस से मोदी बचाओ हो। गाने के बोल के मुताबिक अपनी जान को खतरे में देखते हुए गायक को दवाई और इंजेक्शन पर उतना भरोसा नहीं रहा गया है, उससे ज़्यादा उसे मोदी जी से आस है।

Singer खूशबू उत्तम अपने गाने से लोगों को जनता कर्फ्यू को सफल बनाने की अपील कर रही है। उनके इस गीत को अब तक तकरीबन एक लाख से ज़्यादा लोग सुन चुके है। मोदी जी के वचन को निभाने की बात कहते हुए गाने की शुरूआत होती है। गाने के साथ जागरूकता को भी शामिल किया गया है।

जब से कोरोना वायरस फैला से पॉल्ट्री कारोबार पर इसकी भारी मार पड़ी है। लोगों ने चिकन मटन खाना कम कर दिया है। लोगों के बीच अफवाह है कि चिकन खाने से कोरोना का जोखिम बढ़ता है। शायद यहीं बात Singer के दिल पर लग गयी। इसी दर्द को बयान करते हुए गायक पंकज यश लाल यादव कहते है कि- मुर्गा बदनाम भइल कोरोना तोहरे चलते। कहीं ना कहीं इस गीत से Singer Non-Vegetarians के दिल से कोरोना का डर भागने की कोशिश कर रहा है।  

कोरोना को रोकने की मुहिम के तहत जनता की भागीदार अहम भूमिका निभाती है। इस गाने में गायक रामू सिंह इसी बात का जिक्र कर रहे है। Covid-19 पर लगाम कसने के लिए जनभागीदार और जागरूकता के बारे में बात करते हुए रामू, मोदी सरकार द्वारा उठाये गये एहतियातन कदमों अपने गाने में पिरोकर लोगों के सामने रख रहे है। गाने के बोल कोरोना मुर्दाबाद जनता कर्फ्यू जिंदाबाद इसी बात की तस्दीक करता है।

जहाँ एक तरफ कोरोना वायरस को लेकर भोजपुरी गायक टूट पड़े, वहीं दूसरी तरफ पंजाबी गायक कहां पीछे रहने वाले थे। High Beats का इस्तेमाल करते हुए, पंजाबी गायक दिलबर टूटे दिलवाले आश़िक का दर्द बयां करते हुए गा रहे है कि- नी मुंड़ा कोरोना वायरस वर्गा, लेके तेरी जान छडूंगा। शायद वो अपनी प्रेमिका को वो दर्द महसूस करवाना चाहते है कि, जो दर्द कोरोना वायरस अपने मरीज़ो को देता है। 

इसके साथ ही नरेन्द्र चंचल, मैथिली ठाकुर और भोजपुरी डायमंड स्टार ने भी कोरोना वायरस को लेकर गाने गाये है। ये पहली बार हुआ है कि जब गानों के Lyrics किसी Virus को मद्देनज़र रखकर लिखे गये है। फिलहाल के लिए तो आप लोग जागरूक और सर्तक रहिये। Lock Down के हालत में इन गानों को Enjoy करना एक अच्छा Option हो सकता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More