2015 से अब तक Prime Minister Narendra Modi की 58 देशों की यात्रा पर 517 करोड़ रुपये खर्च: MEA

न्यूज़ डेस्क (नई दिल्ली): विदेश मंत्रालय (MEA) के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने 58 देशों का दौरा किया है जिस पर कुल मिलाकर 517.82 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं।

जानकारी राज्य मंत्री (MoS), एमईए (MEA), वी मुरलीधरन (V Muraleedharan) द्वारा दिए गए उत्तर में प्रदान की गई थी, जो सांसद फौजिया खान द्वारा पूछी की गई थी।

उत्तर में कहा गया है कि प्रधानमंत्री की विदेश यात्राओं ने “अन्य देशों द्वारा द्विपक्षीय, क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर भारत के दृष्टिकोण की समझ को बढ़ाया है, और व्यापार और निवेश, प्रौद्योगिकी, समुद्री, अंतरिक्ष सहित कई क्षेत्रों में उनके साथ हमारे संबंधों को मजबूत किया है।”

उत्तर में यह भी कहा कि देश अब जलवायु परिवर्तन, अंतर-राष्ट्रीय अपराध और आतंकवाद, साइबर सुरक्षा और परमाणु अप्रसार सहित बहुपक्षीय स्तर पर वैश्विक एजेंडा को आकार देने के लिए तेजी से बढ़ रहा है और दुनिया के लिए वैश्विक मुद्दों पर अपनी अनूठी पहल की पेशकश कर रहा है। जैसे इंटरनेशनल सोलर अलायंस (International Solar Alliance) और द कोएलिशन फॉर डिजास्टर रेजिलिएंट इन्फ्रास्ट्रक्चर (the Coalition for Disaster Resilient Infrastructure)।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More