सुहागन महिलाओं ने थाली में Aadhar Card सजाकर,‌ PM Modi से मांगा ये

किसी शरारती तत्व ने गांव में ये अफवाह उड़ा रखी है कि पूजा की थाली में आधार कार्ड रखकर सूर्य आराधना करने से कोरोना गंगा नदी में बह जाएगा और

झारखण्ड (निकुंजा राव): झारखंड (Jharkhand) से एक दिलचस्प वाकया सामने आ रहा है। मेराल थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले हासनदाग गांव में यूरिया नदी के किनारे कुछ सुहागन महिलाओं ने सूर्य देव की आराधना की। इस दौरान उनकी पूजा की थाली में फल फूल और नैवेद्य ‌के साथ आधार कार्ड भी रखा हुआ था। मामले की छानबीन करने पर पता चला कि, किसी शरारती तत्व ने गांव में ये अफवाह उड़ा रखी है कि पूजा की थाली में आधार कार्ड रखकर सूर्य आराधना करने से कोरोना (Corona) गंगा नदी (Ganga river) में बह जाएगा और पीएम मोदी सभी के बैंक खातों में पैसे भेज देंगे।

मामला सामने आने पर न्यायिक पदाधिकारी छानबीन में जुट गए। पूजा में शामिल हुई महिलाओं ने बताया कि, गांव में ये चर्चा जोरों है कि, इससे कोरोना इन्फेक्शन खत्म होने के साथ केंद्र सरकार से आर्थिक सहायता मिलेगी। तकरीबन सभी महिलाओं की पूजा की थाली और कलश में आधार कार्ड देखा गया।

पूजा‌ से जुड़ी अफवाह के मामले पर ग्राम पंचायत के सरपंच ने कहा कि- गांव के कुछ लोगों द्वारा आधार कार्ड कलश में रखकर पूजा करने की अफवाह उड़ाई गई है। इसीलिए गांव की महिलाएं भारी संख्या में उपवास सहित ये पूजा कर रही है। इसके साथ ही गांव के समझदार लोगों द्वारा ग्रामीणों को समझाया जा रहा है कि, ये सब करने से ना ही तो कोरोना खत्म होगा और ना ही बैंक खाते में पैसे आएंगे। सभी से कोरोना गाइडलाइंस और सोशल डिस्टेंसिंग बरतने की अपील की जा रही है।

फिलहाल इलाके की ग्रामीण महिलाएं इस अफवाह के प्रति काफी आस्थावान दिख रही है। जागरूक किए जाने के बावजूद वे सभी इस धार्मिक अनुष्ठान में लगी हुई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More