Ram Mandir Bhumi Pujan LIVE Updates: भूमि पूजन से ठीक एक दिन पहले कांग्रेस भी हुई राममय

कल भूमिपूजन (Bhumi Pujan) में शामिल होने के लिए अयोध्या में पहुँचने वाले साधु संतों का तांता अयोध्या में लगना शुरू हो

नई दिल्ली (दिगान्त बरूआ): कल भूमिपूजन (Bhumi Pujan) में शामिल होने के लिए अयोध्या में पहुँचने वाले साधु संतों का तांता अयोध्या में लगना शुरू हो गया है। तकरीबन सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी है। अयोध्या में मंगलेबला के स्वागत के लिए प्रशासन ने पूरी कमर कस ली है। पूरे अयोध्या की छटा देखते ही बन रही है। जिले में हर्षोल्लास का माहौल है। सुरक्षा के लिहाज से बाहरी लोगों को अयोध्या में आने पर रोक लगा दी गयी है। एसपीजी ने आयोजन स्थल को अपनी निगरानी में ले लिया है। ड्रोन और अत्याधुनिक सर्विलांस सिस्टम (Drones and state-of-the-art surveillance systems) के मदद से सुरक्षा व्यवस्था को लगातार पुख़्ता किया जा रहा है। राम मंदिर (Ram Mandir) से जुड़े इस आयोजन में राज्य सहित केन्द्र सरकार किसी तरह की कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती हैं।

दिलचस्प ये है कि, इस विशाल आयोजन का अब कांग्रेस का भी समर्थन मिलता दिख रहा है। भूमि पूजन पर प्रियंका गांधी वॉड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने ट्विटर पर आधिकारिक बयान जारी करते हुए कहा- सरलता, साहस, संयम, त्याग, वचनवद्धता, दीनबंधु राम नाम का सार है। राम सबमें हैं, राम सबके साथ हैं। भगवान राम और माता सीता के संदेश और उनकी कृपा के साथ रामलला के मंदिर के भूमिपूजन का कार्यक्रम राष्ट्रीय एकता, बंधुत्व और सांस्कृतिक समागम का अवसर बने।

भूमि पूजन से ठीक एक दिन पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ (Senior Congress leader Kamal Nath) ने ट्विटर पर अपनी प्रोफाइल इमेज बदल ली है। नयी तस्वीर में कमलनाथ भगवा वस्त्रों में साफ देखे जा सकते है। साथ ही उन्होनें एक वीडियो भी ट्विटर पर साझा किया। जिसमें वो हनुमान चालीसा का पाठ करते हुए नज़र आ रहे है।

कल का दिन भारतीय इतिहास में अमर हो जायेगा। ऐसे में कांग्रेस पार्टी खुद को इससे अलग नहीं कर सकती। ऐसे में इस बड़े अवसर पर कांग्रेस खुद को इस मौके के साथ आत्मसात करना चाह रही है। प्रियंका गांधी और कमलनाथ की ट्विटर पोस्ट इसी ओर इशारा करती दिखाई देती है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More