#NationalWomensDay पर प्रियंका गाँधी वाड्रा ने योगी आदित्यनाथ पर कसा तंज

0

नई दिल्ली (एएनआई): कांग्रेस महासचिव (Congress General Secretary) प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने गुरुवार को राज्य में महिला सुरक्षा (Women Safety) के मुद्दे पर योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के नेतृत्व वाली उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) सरकार की खिंचाई की।

प्रियंका गांधी ने यह भी दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सत्ता में आने के बाद से राज्य में अपराध दर (crime rate) में वृद्धि हुई है। “यूपी में हर दिन महिलाओं के खिलाफ चौंकाने वाली घटनाएं होती हैं। फिरोजाबाद में एक (rape) पीड़िता के पिता की हत्या कर दी गई। सीतापुर में एक छोटी लड़की का बलात्कार किया गया और उसकी हत्या कर दी गई।

प्रियंका ने ट्विटर पर हिंदी में लिखा, “सरकार कहां है? भाजपा के तहत, महिलाओं के खिलाफ अपराध बढ़ गए हैं, लेकिन वे भी जिम्मेदारी नहीं ले रहे हैं।”

पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी भी बुंदेलखंड में आवारा पशुओं, गन्ना किसानों को बकाया भुगतान, धान की खरीद में अनियमितता और किसानों की आत्महत्या जैसे मुद्दों पर राज्य सरकार से सवाल करती रही हैं।

इस बीच, योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कहा कि स्थानीय स्तर पर लोगों को महिला सशक्तीकरण (women empowerment) और महिला सुरक्षा के बारे में जागरूक करने की जरूरत है। यह देखते हुए कि राज्य में लड़कों और लड़कियों के बीच कोई भेदभाव नहीं होना चाहिए, उन्होंने कहा था कि उत्तर प्रदेश सरकार राज्य में महिलाओं के खिलाफ अपराध को रोकने के लिए 218 फास्ट ट्रैक कोर्ट (fast track courts) बनाने की प्रक्रिया में थी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More