शशि थरूर कर रहे भाजपा में शामिल होने की तैयारी?

कांग्रेस के लोकसभा सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर ने स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ हर्षवर्धन की ट्वीट कर तारीफ की है। कोरोना से निपटने

नई दिल्ली (प्रगति चौरसिया): कोरोना को लेकर कांग्रेस पार्टी अपने ही कुनबे में फंसती चली जा रही है। दरअसल कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कल वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर पत्रकारों से कोरोना संकट पर बातचीत की जहां वो खुद में ही उलझे और विरोधाभासी नजर आए। इसमें कोई दो राय नहीं कि राहुल गांधी बीजेपी कि मंशा से छत्तीस का आंकड़ा रखते हैं। यही वजह है कि वह पत्रकारों से मुखातिब होते समय सरकार के प्रयासों का बखान तो छोड़िए  संबल भी नहीं दे पाए।

लॉकडाउन नहीं कारगर : राहुल
केंद्र एवं राज्य सरकार द्वारा  लगाए गए लॉकडाउन पर राहुल ने विरोधाभास दिखाते हुए कहा कि इस स्तिथि में यह निर्णय उतना कारगर नहीं होगा। लोगों को लॉक कर देने से वायरस से निजात नहीं पाया जा सकता। लॉकडाउन दोबारा खुलने के बाद वायरस अपना काम दोबारा करेगा।

इतना ही नहीं राहुल ने देश में अनाज कि कमी होने का भी अंदेशा जाहिर किया जबकि दूसरे ही पल उन्होंने अनाज के लिए जगह न होने की भी बात कह डाली।

न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के पत्रकार ने जब उनसे कोरोना टेस्टिंग पर सवाल किया तो उन्होंने कुछ आंकड़े पेश करते हुए बताया कि देश में बहुत कम कोरोना टेस्ट किए जा रहे हैं। उन्होंने सरकार पर प्रहार करते हुए कह दिया कि जरुरत के हिसाब से टेस्टिंग नहीं होने के कारण महामारी और भी बढ़ती जा रही है। जिसके बाद उन्होंने यह बात भी स्वीकार कर ली कि कोरोना टेस्ट किट कि किल्लत कई देश झेल रहे हैं।साथ ही चीन से मिल रहे उपकरण भी कारगर नहीं हैं।

शशि थरूर ने कि बीजेपी की तारीफ
वहीं दूसरी ओर कांग्रेस के लोकसभा सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर ने स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ हर्षवर्धन की ट्वीट कर तारीफ की है। कोरोना से निपटने के लिए मंत्रालय द्वारा किए जा रहे प्रयासों की सराहना ट्वीट के माध्यम से कर के थरूर ने कांग्रेस पार्टी में दो विचारधारा को दिखाया है।

शशि थरूर ने ट्वीट किया
“रिप्लाइ के लिए धन्यवाद डॉ. हर्षवर्धन जी! आप और आपके सहयोगी कठिन परिस्थितियों में बहुत अच्छा काम कर रहे है।” 

दरअसल इससे पहले थरूर ने डॉ हर्षवर्धन को टैग कर उत्सुकता में पूछा था कि Covid-19 के तहत तिरुवंतपुरम को हॉटस्पॉट की सूची में क्यों शामिल किया गया? जबकि उसका अच्छा ट्रैक रिकॉर्ड रहा है। (वर्तमान में शशि थरूर तिरुवनंतपुरम के सांसद है।)

जिसके जवाब में डॉ हर्षवर्धन ने उन्हें ट्वीट कर के बताया कि 170 हॉटस्पॉट जिले हैं। 207 गैर हॉटस्पॉट और बाकी गैर संक्रमित हैं।

यह देखकर जाहिर है कि कांग्रेस में दो विपरीत विचारधारा की उपज हो रही है। यह पहली बार नहीं की किसी कांग्रेसी ने सरकार की कार्यशैली की सराहना की है। लेकिन जिस प्रकार हाल ही में कांग्रेस के दिग्गज नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पार्टी बदली है उसे ध्यान में रखते हुए  शशि थरूर का यह बयान राजनीतिक तौर पर मायने रखता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More