PM Modi कल राष्ट्र को करेंगे संबोधित, बढ़ेगा लॉकडाउन ?

2

पंकज खन्ना (यूपी): ताजा खबरों के मुताबिक पीएम मोदी कल राष्ट्र के नाम एक बार फिर संदेश देंगे। 14 अप्रैल 2020 सुबह 10:00 बजे वह पूरे देश के सामने मुखातिब होंगे। लगातार तीसरी बार नेशनल टेलीविजन पर पीएम मोदी की न केवल देश को संबोधित करेंगे बल्कि वो ये भी जानते है की वायरस संक्रमण से लड़ने के लिए देश की 130 करोड़ आबादी किस दौर से गुज़र रही है।

कोविड-19 से लड़ने के लिए पहली बार पीएम मोदी 20 मार्च को नेशनल टेलीविजन पर नज़र आए थे। जिसमें उन्होंने लोगों से 22 मार्च को सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक जनता कर्फ्यू का पालन करने के लिए कहा था। देश की जनता ने इस कर्फ्यू का खुले दिल से स्वागत किया। अपार जन भावनाओं के साथ काफी सफल रहा। पीएम मोदी की अगुवाई में वक्त रहते की गई इस कवायद को अंतरराष्ट्रीय मंच पर काफी सराहा गया। 24 मार्च को पीएम मोदी फिर से नेशनल टेलीविजन पर दिखाई दिए। उन्होंने 14 अप्रैल 2020 तक 21 दिनों के राष्ट्रीय व्यापी लॉकडाउन को जारी रखने की घोषणा की थी जो कल खत्म होने वाला है।

पीएम मोदी ने देश की जनता से एक बार फिर बात करने का फैसला किया है। लेकिन इस बार शाम का नहीं सुबह दस बजे का वक्त चुना है। ताकि लॉकडाउन और सेवाओं के बारे में लोगों के बीच कोई भ्रम न हो। इस 21-दिवसीय लॉकडाउन के दौरान केवल आवश्यक सेवाएं जैसे चिकित्सा और बुनियादी दैनिक किराने की सेवाओं को खोलने की अनुमति दी गई थी।

हालाँकि जब पीएम मोदी ने 21 दिन की तालाबंदी की घोषणा की थी उस समय इस महामारी के चलते दुनियाभर में हजारों लोगों की जान जा चुकी थी, तब हमने जिन लोगों से बात की थी, उनमें से ज़्यादातर ने कहा था कि यह 21 दिन, देश में इस घातक महामारी को रोकने के लिए पर्याप्त होंगे लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण घटनाएं जैसे हज़ारों श्रमिक प्रवासियों का पलायन और फिर निज़ामुद्दीन में तबलीग़ी जमात के जमावड़े ने देश भर में कोरोना के मरीज़ों की संख्या में अचानक बढ़ोतरी कर दी।

गौरतलब है कि ज़्यादातर मुख्यमंत्री लॉकडाउन जारी रखने के पक्ष में हैं, पंजाब, ओड़िशा, पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र, तेलंगाना और कर्नाटक ने पहले ही 30 अप्रैल 2020 तक लॉकडाउन अवधि को बढ़ाने की घोषणा कर दी है।

स्वस्थ्य मंत्रालय के अनुसार, हाल में, भारत में अब तक 308 मौतें हो चुकी हैं, और अभी तक कोई वैक्सीन तैयार नहीं है। ऐसे में लॉक डाउन जारी रखना की समझदारी होगी। आप सभी देशवासियों को पीएम के संबोधन का इंतजार रहेगा।

2 Comments
  1. Pooja says

    Good one

  2. Pooja says

    Good one. Very imp update

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More