COVID-19: पीएम मोदी का भरोसेमंद ‘गमछा’

COVID-19: पीएम मोदी का भरोसेमंद ‘गमछा’, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग (Video Conference) में सोमवार को पारंपरिक ‘गमछा’ से अपना चेहरा ढंकते हुए नज़र आये

न्यूज़ डेस्क (नई दिल्ली ): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने COVID​​-19 स्थिति को लेकर मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग (Video Conference) में सोमवार को पारंपरिक ‘गमछा’ (Gamcha) से अपना चेहरा ढंकते हुए नज़र आये।

प्रधानमंत्री का ‘गमछा’ हरे रंग के चेक पैटर्न (green check pattern) के साथ एक सादे सफेद रंग का था। पारंपरिक ‘गमछे’ से मुंह और नाक ढक कर पीएम मोदी एक विकल्प के रूप में लोगों को जागरूक कर रहे है कि वे कोरोनावायरस के खिलाफ कैसे सावधानी बरत सकते हैं।

मोदी ने 14 अप्रैल को राष्ट्र को अपने संबोधन के लिए पहले एक ‘गमछा’ पहना था, जिसके दौरान उन्होंने 3 मई तक राष्ट्रीय तालाबंदी के विस्तार की घोषणा की थी।

24 अप्रैल को सरपंचों के साथ वीडियो बातचीत के दौरान, मोदी ने फिर से एक ‘गमछा’ चुना। उन्हें 11 अप्रैल को मुख्यमंत्रियों के साथ अपनी पिछली बैठक में घर का बना सफेद कपड़ा पहने देखा गया था।

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने सोमवार को कहा कि पिछले 24 घंटों में 1,396 अधिक COVID ​​-19 मामलों के साथ, कोरोनवायरस मामलों की भारत में गिनती 27,892 तक पहुंच गई है।

कुल मामलों में से, 20,835 रोगी सक्रिय मामले हैं और 6,185 मामले ठीक हो गए, छुट्टी दे दी गई या पलायन कर गए। पिछले 24 घंटों में 48 लोगों की मौत के साथ 872 मौतें हुईं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More