Pandemic में कायम है, PM Modi का 71 फ़ीसदी जलवा

1

नई दिल्ली (प्रियंवदा गोप): कोरोना (Corona) महामारी के बीच पीएम मोदी (PM Modi) की लोकप्रियता में पहले से काफी इज़ाफा हुआ है। Times now और Ormax Media द्वारा किए सर्वे के नतीजे बताते हैं कि- मौजूदा दौर में देश की जनता मानती है कि रणनीतिक, कूटनीतिक और राजनीतिक मोर्चे पर पीएम मोदी कामयाब नेता हैं। साथ ही बढ़ते वायरस इन्फेक्शन से निपटने के लिए मोदी सरकार के कदम कारगर हैं। सर्वेक्षण के नतीजों को साझा करते हुए कैबिनेट मंत्री पीयूष गोयल लिखते हैं कि- कोरोना इंफेक्शन के खिलाफ पीएम मोदी की मुहिम को देश की 71% जनता ने सराहा।

सर्वे देश के 6 बड़े महानगरों यानि कि दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, बेंगलुरु, चेन्नई और हैदराबाद में ऑनलाइन मोड की सहायता से करवाया गया। हर महानगर के 100 लोगों से केंद्र सरकार की रणनीतियों के मद्देनजर सवाल पूछे गए। गौरतलब है कि सर्वेक्षण में शामिल सभी उत्तरदाता इंग्लिश न्यूज़ चैनलों के नियमित दर्शक हैं। इस दौरान पीएम मोदी को विश्वसनीयता की सबसे ज़्यादा रेटिंग दिल्ली से मिली। जो कि 86 फ़ीसदी थी। सबसे कम रेटिंग चेन्नई से दर्ज की गई जो कि 51 प्रतिशत थी। इसी फेहरिस्त में अरविंद केजरीवाल जनता के चहेते मुख्यमंत्री के तौर पर पहले पायदान पर काबिज़ हैं। केजरीवाल को 65 प्रतिशत की रेटिंग मिली है। 56 फ़ीसदी के साथ बीएस येदियुरप्पा दूसरे और 49 फीसदी रेटिंग के साथ तेलंगाना सीएम चंद्रशेखर राव तीसरे पायदान पर काबिज़ हैं। 40 फीसदी के आंकड़े के साथ तमिलनाडु के मुख्यमंत्री पलानी स्वामी चौथे पायदान पर हैं। दिलचस्प है कि पश्चिम बंगाल मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को मात्र 6% की रेटिंग मिली है। जिसकी वजह से वो सबसे आखिरी पायदान पर हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More