PM Modi ने भारत और भारत की सेना को धोखा दिया है – Rahul Gandhi

PM Modi ने “भारत” और “भारत की सेना” को “धोखा” दिया है, राहुल गाँधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगते हुए कहा कि पीएम मोदी ने चीन की इस बात को मान कर कि

न्यूज़ डेस्क (नई दिल्ली): कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने मंगलवार को कांग्रेस कार्य समिति (Congress Working Committee) की बैठक में दावा किया कि चीन (China) ने देश के इलाके पर “बेशर्मी” से कब्जा कर लिया है। राहुल गाँधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पर आरोप लगते हुए कहा कि पीएम मोदी ने चीन की इस बात को मान कर कि चीनी सेना ने भारतीय भूमि पर कब्ज़ा नही किया, भारत और भारत की सेना को “धोखा” दिया है।

https://twitter.com/RahulGandhi/status/1275411498530004992

पीएम मोदी पर हमला करते हुए राहुल ने कहा कि चीन का भारत पर हमला करने का मतलब ये है कि प्रधानमंत्री की विदेश नीति की पूरी तरह से विफल रही है। पीएम मोदी ने विदेश कूटनीति के स्थापित संस्थागत ढांचे को ध्वस्त कर दिया है।”

“चीन ने हमारे क्षेत्र पर व्यापक रूप से कब्जा कर लिया है। पीएम मोदी ने चीन की इस बात को मान कर कि चीनी सेना ने भारतीय भूमि पर कब्ज़ा नही किया, भारत और भारत की सेना को “धोखा” दिया है। राहुल ने पीएम मोदी को कड़े शब्दों में सन्देश देते हुए कहा कि, चीन द्वारा भारत में भूमि अधिग्रहण की अनुमति बिलकुल भी नही दी जा सकती। हमे यह सुनिश्चित करना होगा की शहीदों का बलिदान व्यर्थ न जाये।

उन्होंने कहा, “हमारे पारंपरिक सहयोगियों के साथ हमारे संबंधों का परीक्षण बाधित हो गया है। भारत को अमेरिका और अन्य देशों के साथ अच्छे संबंध बनाने चाहिए और अपने पुराने दोस्तों के साथ भी अच्छे संबंध बनाए रखने चाहिए।” पिछले एक महीने से भारत और चीन के बीच सीमा तनाव को कम करने के लिए बातचीत चल रही हैं फिर भी पिछले हफ्ते पूर्वी लद्दाख में डी-एस्केलेशन के दौरान चीनी सैनिकों द्वारा एकतरफा स्थिति में बदलाव के प्रयास के बाद गालवान घाटी में हिंसक झड़प में 20 भारतीय सैनिकों की जान चली गई थी।

भारतीय इंटरसेप्ट से पता चला है कि चीनी पक्ष ने हिंसक झड़प में मृतकों और गंभीर रूप से घायल सहित 43 लोगों को घायल कर दिया।

भारतीय सेना के पूर्वी लद्दाख क्षेत्र में विघटन के लिए सोमवार को भारत और चीन के बीच मोल्डो (Moldo) में कोर कमांडर स्तर की वार्ता (core commander level talks) में दोनों पक्षों ने आपसी सहमति बना ली है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More