Covid19: Corona virus के चलते, अब दुनिया भर में होगी नमस्ते की धूम

0

कोरोना वायरस ने दुनिया भर में दहशत का माहौल बना रखा है। विश्व भर के तकरीबन हर देश में इसकी मौजूदगी देखी जा रही है। जिसके चलते लोग अब सार्वजनिक अभिवादन (Public greetings) हेतु शारीरिक स्पर्श (Physical touch) करने से कतराने लगे है। इसी के चलते जर्मनी (Germany) में एक दिलचस्प वाकया सामने आया। जहां जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल (Chancellor of Germany Angela Merkel) को असहजता का सामना करना पड़ा। एक बैठक के दौरान एंजेला मर्केल जर्मनी के गृहमंत्री हॉर्स्ट सीहोफर (Home Minister Horst Seehofer) से हाथ मिलाने के लिए आगे बढ़ी जर्मन गृह मंत्री ने हाथ मिलाने से इनकार कर दिया। जिसके बाद एंजेला मर्केल थोड़ी झेंप सी गई। जैसे ही ये वीडियो सोशल मीडिया (social media) पर सामने आया तो काफी हो वायरल गया।

जब जर्मन गृह मंत्री हॉर्स्ट सीहोफर ने इस मसले पर अपना पक्ष रखा था तो मामला पानी की तरह साफ होगा। हॉर्स्ट सीहोफर का कहना है कि कोरोना वायरस के चलते उन्होंने यह एहतियातन कदम (Precautionary steps) उठाया है। जैसे ही यह बात सामने आई एंजेला मार्केल में उनके इस रवैया को जायज ठहराया। और पूरा हॉल ठहाकों से गूंज पड़ा।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस ज्यादातर शारीरिक संपर्क, छींक, खांसी से फैलता है। ऐसे में यूरोपियन देशों (European countries) में सार्वजनिक अभिवादन के लिए केवल एक ही विकल्प बाकी रह जाता है एक दूसरे को नमस्ते करे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More