MS Dhoni Birthday: महेंद्र सिंह धोनी को मिला ये Surprise Birthday Gift

आज महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) अपना 39 वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस बीच सोशल मीडिया पर उन्हें बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है।

न्यूज़ डेस्क (शौर्य यादव): आज महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) अपना 39 वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस बीच सोशल मीडिया पर उन्हें बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। उनके खेल और स्वभाव देश-विदेश में कई फैंस है। माही की अगुवाई में भारत ने तीन बार आईसीसी ट्रॉफियां जीती। इस बीच वेस्टइंडीज के स्टार ऑलराउंडर क्रिकेटर और आईपीएल (IPL) की टीम चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai superkings) के मेंबर ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) ने धौनी को उनके जन्मदिन पर Surprise Birthday Gift देते हुए, यू-ट्यूब पर एक गाना अपलोड किया।

गाने में धोनी के अचीवमेंट्स के बारे में जिक्र किया गया है। सिलसिलेवार तरीके से बताया गया है कि, कैसे उनकी कप्तानी में भारतीय टीम ने लगातार कई मैच और सीरीज पर कब़्जा किया। ड्वेन ब्रावो ने बेहद खूबसूरती से गाने को गाया है।

धोनी के जन्मदिन उन्हें सीमा पार पाकिस्तान से भी बधाई मिल रही है। पाकिस्तानी टीम के कोच वकार यूनिस (Pakistani team coach Waqar Younis) ने खुलकर धोनी की तारीफ करते हुए कहा- महेंद्र सिंह धोनी बेमिसाल खिलाड़ी हैं। जिस तरह से उन्होंने टीम की कमान थामे रखी थे, उसके बारे में कहना ही क्या। वो जितने बेहतरीन क्रिकेटर है, उतने ही शानदार इंसान भी है। वो चीज़ों की बारीकियों को काफी अच्छे ढ़ंग से समझते है। उन्होनें अपने करियर की शुरूआत छोटे से गांव से की थी और अपने खेल की बुलन्दियों को वे सातवें आसमान पर ले गये। ऐसे में वो तारीफ के काबिल है। धोनी ने सौरभ गांगुली (Saurabh Ganguly) की विरासत को बेहतरीन अन्दाज़ में संजोया।

बहुत कम लोगों को पता होगा कि, कैप्टन कूल पहला प्यार फुटबॉल रहा है। स्कूल की टीम में वे गोलकीपर (Goalkeeper) थे। स्कूली दिनों में धोनी क्लब और स्टेट लेवल पर फुटबॉल खेल चुके हैं। फुटबॉल से उनका प्रेम जग जाहिर है और वह इसके बारे में कई मौकों पर बता भी चुके हैं। धोनी को क्रिकेट के साथ फुटबॉल, बैडमिंटन, टेनिस, स्नूकर, मोटर रेसिंग जैसे स्पोर्ट्स भी काफी पसंद है। हाल ही में महेन्द्र सिंह धोनी उनकी बॉयोपिक में उनकी भूमिका निभाने वाले सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या (Sushant Singh Rajput’s suicide) से वो काफी आहत थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More