मोहम्मद कैफ ने उड़ते हुए पकड़ा जबरदस्त कैच, फैन्स को याद आए पुराने दिन

0

मुबंई (डीवाई पाटिल स्टेडियम): पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ अपनी चुस्ती-फुर्ति और मैदान पर अपनी जबरदस्त फील्डिंग के लिए जाने जाते थे। एक समय था जब वे भारत ही नहीं बल्कि दुनिया भर के सबसे अच्छे फील्डर्स में से एक थे। कैफ अपनी जबरदस्त फील्डिंग से कई बार दर्शकों को अचंभित कर दिया करते थे। अपने करियर में उन्होंने कई हैरतअंगेज और यादगार कैच पकड़े। अब वह अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास ले चुके हैं लेकिन इन दिनों वे फिर से क्रिकेट के मैदान में नजर आ रहे हैं।

दरअसल इन दिनों मोहम्मद कैफ रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में इंडिया लीजेंड्स की तरफ से खेल रहे हैं। इस क्रिकेट प्रतियोगिता में कई देशों की टीमें हिस्सा ले रही हैं जिनमें सभी खिलाड़ी पूर्व अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेटर हैं। भारत की टीम का नाम इंडिया लीजेंड्स है जिसमें मोहम्मद कैफ के अलावा सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, युवराज सिंह, इरफान पठान और मुनाफ पटेल जैसे पूर्व भारतीय क्रिकेटर शामिल हैं। यह टी-20 क्रिकेट सीरीज भारत में ही खेली जा रही है। अभी तक इंडिया लीजेंड्स ने इस सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया है।

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का तीसरा मैच मुंबई के डी वाई पाटिल स्टेडियम में खेला गया। इंडिया लीजेंड्स और श्रीलंका लीजेंड्स के बीच खेले गए इस मैच में इंडिया लीजेंड्स ने श्रीलंका लीजेंड्स को आसानी से हरा दिया। इंडिया लीजेंड्स की इस जीत में मोहम्मद कैफ का अहम योगदान रहा। मोहम्मद कैफ ने इस टी-20 मैच में 46 रनों की पारी खेली और एक शानदार कैच भी लिया। हालांकि उनके 46 रनों से ज्यादा उनके कैच की चर्चा हो रही है। उनका कैच इतना जबरदस्त था कि उसे देखने के बाद क्रिकेट फैन्स ने कैफ की जमकर तारीफ की। सोशल मीडिया पर लोगों ने कहा कि कैफ ने पुराने दिन याद दिला दिए। कुछ सोशल मीडिया यूजर्स ने कहा कि कैफ आज भी वैसे ही हैं, वे बिल्कुल नहीं बदले।

दरअसल पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी श्रीलंका लीजेंड्स के सलामी बल्लेबाजों, तिलकरत्ने दिलशान और कालूवितरणा, ने टीम को सधी हुई शुरूआत दी। एक समय ऐसा लग रहा था कि श्रीलंका लीजेंड्स इस मैच में बड़ा स्कोर खड़ा करेगी। लेकिन तभी कप्तान तिलकरत्ने दिलशान मुनाफ पटेल की गेंद को हवा में मार बैठे। बस फिर क्या था, मोहम्मद कैफ गेंद की तरफ चीते की तेजी से लपके और उन्होंने एक शानदार कैच पकड़ा। ये कैच पकड़कर कैफ ने श्रीलंका लीजेंड्स को बड़ा झटका दिया। तिलकरत्ने दिलशान 23 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद नियमित अंतराल पर विकेट गिरते गए और श्रीलंका लीजेंड्स की टीम निर्धारित 20 ओवर में 138 रन ही बना सकी। इंडिया लीजेंड्स की ओर से मुनाफ पटेल ने चार ओवर में 19 रन देकर चार विकेट लिए।

139 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंडिया लीजेंड्स की शुरुआत बेहद खराब रही और पहले ही ओवर में एक रन के कुल स्कोर पर सचिन तेंदुलकर आउट हो गए। सचिन अपना खाता भी नहीं खोल सके थे। इसके बाद वीरेन्द्र सहवाग भी कुछ खास नहीं कर सके और महज तीन रन बनाकर चलते बने। चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए युवराज सिंह भी केवल एक रन ही बना पाए और आउट हो गए। इसके बाद इरफान पठान और मोहम्मद कैफ ने पारी को संभाला और इंडिया लीजेंड्स जीत की दहलीज तक पहुंचाया। इंडिया लीजेंड्स की ओर से इरफान पठान ने 31 गेंदों पर 57 रनों की तूफानी पारी खेली। साथ ही मोहम्मद कैफ ने भी 45 गेंदों पर 46 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली। इन दोनों की पारियों के बलबूते ही इंडिया लीजेंड्स की टीम ने श्रीलंका लीजेंड्स को पांच विकेट से हरा दिया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More