#CoronaAlert: पीएम मोदी सहित कई बड़े दिग्गजों को सता रहा है, कोरोना वायरस का डर

बकौल पीएम मोदी- जिस तरह से कोरोना वायरस (Corona virus) दुनिया भर में फैल रहा है। उसके चलते मुझे सामूहिक

दिल्ली (ब्यूरो): जैसे ही राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (National Capital Territory) के इलाकों में कोरोना की दस्तक देखने को मिली, हड़कंप के हालात बन गए। आनन-फानन में स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके देश को इस बारे में अवगत कराया। देश के सभी बड़े अस्पतालों (Hospitals) में इससे लड़ने के लिए आइसोलेशन वार्ड (Isolation ward) बनाए गए। देशभर में विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीमों को जांच और स्टेट्स मॉनिटरिंग (Testing and States Monitoring) के कामों में लगा दिया गया। अब पीएम मोदी सहित भाजपा के कई बड़े दिग्गजों को इस वायरस का डर सताने लगा है। जिसकी वजह से पीएम मोदी इस साल किसी भी होली मिलन समारोह में हिस्सा नहीं लेंगे। प्रधानमंत्री मोदी ने यह फैसला स्वास्थ्य सलाहकारों (Health advisors) से विचार-विमर्श करके किया है।

बकौल पीएम मोदी- जिस तरह से कोरोना वायरस (Corona virus) दुनिया भर में फैल रहा है। उसके चलते मुझे सामूहिक समारोह से दूरी बनाने की सलाह दी गई है। इसलिए इस साल होली मिलन मैंने शामिल ना होने का फैसला लिया।

गौरतलब है कि अगले ही हफ्ते होली का त्यौहार है। कुछ इसी तरह का रुख भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी अख्तियार किया। जेपी नड्डा (Jp nadda) ट्विटर पर लिखा कि, सारी दुनिया कोरोना वायरस के प्रकोप से जूझ रही है। देश भर की मेडिकल बिरादरी (Medical Fraternity) लोग इससे लड़ने के लिए एक साथ खड़े। इसी बात के मद्देनजर इस साल होली नहीं मनाऊंगा और ना ही होली मिलन समारोह में हिस्सा लूंगा। सुरक्षित रहें, स्वस्थ रहें।

राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविंद (President Shri Ram Nath Kovind) इस साल राष्ट्रपति भवन (Rashtrapati Bhawan) में होने वाले होली मिलन समारोह को स्थगित कर दिया है। न्यूज़ एजेंसी एएनआई (News agency ANI) के हवाले से एक ट्वीट सामने आया जिसमें राष्ट्रपति ये कह रहे हैं कि, सतर्कता और सुरक्षा कारणों से नोवल कोरोना वायरस के कारण एहतियातन कदम (Precautionary steps) उठाते हुए इस साल राष्ट्रपति भवन पारंपरिक होली समारोह (Traditional holi ceremony) का आयोजन नहीं होगा।

बीते मंगलवार पीएम मोदी ने कोरोना वायरस से जुड़ी तैयारियों का जायजा लिया। साथ ही आवश्यक निर्देश भी जारी किए। इसी मुहिम के तहत केंद्र सरकार ने ईरान (Iran) को कोरोना वायरस के लिए मेडिकल स्क्रीनिंग सेंटर (Medical screening center) बनाने की पेशकश भी की।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More