पाकिस्तान में बड़ा हवाई हादसा, 107 लोगों की जान गई

0

न्यूज़ डेस्क (नफ़ीस जैदी): कराची के मॉडल टाउन (Model town) इलाके में एक बड़ा हवाई हादसा हुआ। जिसमें कैबिन क्रू के आठ सदस्यों सहित 107 लोगों की जान चली गई। Pakistan International Airlines (पीआईए) का दुर्घटनाग्रस्त हुआ जहाज 15 साल पुराना बताया जा रहा है। मॉडल टाउन के जिस इलाके में दुर्घटना हुई वो जिन्ना इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Jinnah International Airport) के काफी करीब बताया जा रहा है। हादसे के साथ ही रिहायशी इलाके (Residential areas) में खड़ी कई गाड़ियों और घरों में भी आग लग गई। लेंडिंग से ठीक पहले हुई इस घटना के बाद राहत और बचाव (Relief and rescue) का काम काफी तेजी से किया गया। पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस के मुताबिक A-320 श्रेणी का ये विमान लाहौर (Lahore) से कराची (Karachi) की उड़ान पर था।

पीआईए प्रवक्ता अब्दुल सत्तार (PIA Spokesperson Abdul Sattar) के मुताबिक- हवाई जहाज के लैंड करने से पहले ही उसके दोनों इंजन फेल हो गए थे। दिन में 2:37 पर फ्लाइट का संपर्क आखरी बार एयर ट्रेफिक कंट्रोल (Air traffic control) से हुआ था। पीएम इमरान खान (PM Imran Khan) ने मामले पर दुःख जताते हुए जांच के आदेश जारी कर दिये। धमाके के साथ जैसे ही फ्लाइट रिहायशी इलाके पर गिरी, मौके पर अफरा-तफरी का माहौल मच गया। शुरुआती मदद के लिए स्थानीय लोग सामने आए। घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय प्रशासन (Local administration) सक्रिय हो गया। मामले पर आईएसपीआर (Inter Services Public Relations) का बयान सामने आया, जिसके मुताबिक- बचाव और राहत कार्यों के लिए रैपिड एक्शन फोर्स और पाकिस्तानी रेंजर्स (Pakistani Rangers) की तैनाती की गई है। फिलहाल जान-मान का ज्यादा नुकसान रिहायशी इलाके में रहने वाले लोगों को हुई है। हादसे में सभी सवार मारे गए है। नुकसान का ज़ायजा लेने के लिए अतिरिक्त टीम की भी तैनाती की गयी है। फिलहाल इलाके में हवाई यातायात का रूट्स (Air traffic routes) बदल दिया गया है। मामले की जांच जारी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More