Covid-19 hotspot जोन में लॉन्च किया One stop shop की फॉर्मूला, जानिए!

गौतमबुद्ध नगर (रंजीत प्रसाद): दिल्ली से सटे नोएडा और ग्रेटर नोएडा में कोरोना वायरस के बढ़ते इन्फेक्शन के मद्देनजर 22 जगहों को हॉटस्पॉट जोन घोषित कर सील कर दिया गया है। इस बीच गौतमबुद्धनगर के जिलाधिकारी सुहास एलवआइ (Suhas Lalinakere Yathiraj District Magistrate of Gautam Buddha Nagar) ने लोगों की परेशानियों को देखते हुए One stop shop फॉर्मूला लॉन्च किया है। लोगों के लिए बेहद मददगार साबित हो रहे वन स्टॉप शॉप के जरिये न केवल लोगों को कोरोना वायरस के बाबत अहम जानकारियां मुहैया कराई जा रही हैं, बल्कि कई तरह की अन्य उपयोगी सुविधाएं भी मिल रही हैं।

One stop shop में कोरोना की रोकथाम जुड़े उपायों, खाने-पीने की जगहों से जुड़ी जानकारियों के साथ ही अन्य महत्वपूर्ण सूचनाएं भी उपलब्ध है। मसलन, सिर्फ एक क्लिक पर आप यह जान सकते हैं कि जरूरी सेवाओं की आपूर्ति कहां हो रही है। जरूरत पड़ने पर कहां से पास बनवाया जा सकता हैं? साथ ही एक फोन नंबर (18004192211) भी जारी किया गया है। जिस पर फोन करके आप कोरोना से जुड़ी हर जानकारी हासिल कर सकते हैं। इसमें बचाव, रोकथाम और इलाज से जुड़े तमाम पहलुओं की विस्तृत जानकारी एक कॉल पर मिल जाती है।

साथ ही नोएडा और ग्रेटर नोएडा के वेंडर्स की सूची भी उपलब्ध है, जिसकी मदद से आप जरूरी सेवाएं हासिल कर सकते हैं। मेडिकल स्टोर्स से दवाइयां मंगवाने संबंधी जानकारी भी मुहैया करवाई गई है। डीएम गौतमबुद्ध नगर ने अपने ऑफिशल ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए इस बात का भी जिक्र किया है कि हम साइट को आने वाले दिनों में अपडेट करते रहेंगे।

गौरतलब है कि फिलहाल जिले में कुल 64 मामले सामने आए हैं। बीते दो दिनों के दौरान जिले में किसी भी संदिग्ध मरीज में कोरोना की पुष्टि नहीं हुई है। बताया जा रहा है कि स्वास्थ्य विभाग कुल 1344 लोगों के सैंपल ले चुका है। इनमें 64 संदिग्ध पॉजिटिव पाए गए हैं और 13 पूरी तरह ठीक हो चुके हैं।

गौतमबुद्ध नगर के लोगों के लिए महत्वपूर्ण लिंक

मेडिकल स्टोर की जानकारी के लिए: https://t.co/hddmcvbThk

ई-पास हासिल करने के लिए: https://t.co/cn4YVyw0CP

वायरस इन्फेक्शन के रोकथाम बचाव से जुड़ी जानकारी के साथ जिले में स्थित हॉटस्पॉट, कंट्रोल रूम, एंबुलेंस सहित अन्य तमाम जानकारियों के लिए: https://t.co/5Yy0LKXP4Z

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More