Kanpur Encounter Case: इस शातिराना अन्दाज़ में Vikas Dubey ने किया Surrender

0

न्यूज़ डेस्क (विश्वरूप प्रियदर्शी): उत्तर प्रदेश सरकार के सूत्रों के मुताबिक बड़ी खब़र सामने आ रही है। कानपुर एनकाउन्टर के मुख्य आरोपी विकास दुबे (Kanpur accused’s main accused Vikas Dubey) को मध्य प्रदेश के उज्जैन (Ujjain of Madhya Pradesh) में गिरफ्तार कर लिया गया है। फिलहाल उसे थाना महाकाल में रखा गया है। स्थानीय स्रोतों के मुताबिक एनकाउन्टर की कार्रवाई बचने के लिए विकास दुबे ने मीडिया के सामने गिरफ्तारी दी। गिरफ्तारी के दौरान उसके पास से महाकाल मंदिर में दर्शन की पर्ची भी बरामद की गयी है। आत्मसमर्पण के बाद उत्तर प्रदेश एसटीएफ (Uttar Pradesh STF) उज्जैन के लिए रवाना हो चुकी है।

सूत्रों के मुताबिक- विकास दुबे महाकाल मंदिर के सामने चिल्लाकर अपने बारे में लोगों के सामने खुलासा किया। हड़कंप मचते ही स्थानीय मीडिया (local media) तुरन्त मौके पर पहुँच गया। जहाँ से मध्य प्रदेश पुलिस ने पूछताछ के लिए उसे महाकाल थाने में ले गयी। गिरफ्तारी का ये शतिराना अन्दाज़ विकास दुबे ने इसलिए अख़्तियार ताकि एनकाउन्टर से बचा जा सके। दिलचस्प है कि कानपुर से भागने के बाद वो हरियाणा के फरीदाबाद में घुसा और उसके बाद वो मध्य प्रदेश आया। ऐसे में बडा सवाल ये भी है कि यूपी और उससे लगे राज्यों में हाई अलर्ट के बावजूद कैसे एक जगह से दूसरी जगह आसानी से पहुँचता रहा।

आरोपी की गिरफ्तारी के बाद यूपी सीएम और एमपी सीएम दोनों एक दूसरे के सम्पर्क में है। इस दौरान एमपी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (MP Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) ने सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) को आरोपी को सौंपने के साथ, यूपी एसटीएफ की हर तरह से मदद करने का आश्वासन भी दिया है। जल्द ही विकास दुबे को यूपी पुलिस के सुपुर्द कर दिया जायेगा। उत्तर प्रदेश पुलिस ट्रांजिट रिमांड (Transit remand) के द्वारा आरोपी को सूबे में लेकर आय़ेगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More